राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग जाने की तैयारी में बीजेपी, लगाया बड़ा आरोप! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

28 October 2020

राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग जाने की तैयारी में बीजेपी, लगाया बड़ा आरोप!

 

राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग जाने की तैयारी में बीजेपी, लगाया बड़ा आरोप!

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार चुनाव के पहले चरण में बुधवार को मतदाताओं से न्याय, रोजगार तथा किसान-मजदूर के लिये महागठबंधन के पक्ष में वोट देने की अपील की, उन्होने ट्विटर पर लिखा, इस बार न्याय, रोजगार, किसान-मजदूर के लिये आपका वोट हो सिर्फ महागठबंधन के लिये, बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएं।

बीजेपी कर रही है तैयारी
हालांकि राहुल गांधी के इस ट्वीट के खिलाफ बीजेपी चुनाव आयोग जाने की तैयारी कर रही है, भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि मतदान वाले दिन किसी पार्टी के लिये वोट की अपील करके कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

1066 उम्मीदवार मैदान में
आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 1066 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिनमें 114 महिला प्रत्याशी शामिल है, प्रमुख राजनीतिक दलों में सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू 35 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, इसके साथ ही बीजेपी 29 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि विपक्षी राजद ने 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, 20 विधानसभा क्षेत्रों में उसकी गठबंधन सहयोगी कांग्रेस चुनावी मैदान में है।

लोजपा भी मैदान में
राजग से शामिल जदयू से नाता तोड़कर लोजपा प्रमुख चिराग पासवान भी 71 में से 41 सीटों पर चुनावी ताल ठोंक रहे हैं, chirag paswanवहीं पीएम मोदी में आस्था व्यक्त करते हुए उन्होने उनकी खूब प्रशंसा की, लेकिन सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment