रावण का शव आज भी इस पर्वत गुफा में है, अंतिम संस्कार नहीं हुआ था - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, October 26, 2020

रावण का शव आज भी इस पर्वत गुफा में है, अंतिम संस्कार नहीं हुआ था

ravana1

श्रीलंका और रामायण पर शोध सामने आया है, जिसमें दावा किया गया है कि रामायण से जुड़े लगभग 50 स्थानों का खुलासा किया गया है। खोज का दावा है कि रावण का शरीर अभी भी एक पहाड़ की गुफा में संरक्षित है।

श्रीलंका में रामायण के प्रमाण मिले हैं

इस प्रकार, हिंदू धर्म को मानने वालों का मानना ​​है कि रामायण और भगवान राम से जुड़े कुछ प्रतीक और प्रमाण अभी भी श्रीलंका में मौजूद हैं। नवरात्रि के पूरा होने के बाद अब दशहरा मनाया जाएगा। यह माना जाता है कि भगवान राम ने नवरात्रि के 10 वें दिन रावण को मार दिया था, लेकिन रावण के शरीर का ठिकाना अभी भी एक रहस्य था।


शोध में अलग-अलग निष्कर्ष।

वाल्मीकि की रामायण के अनुसार, विभीषण रावण की मृत्यु के बाद लंका के राजा बने और अपने सभी परिवार के सदस्यों को फिर से राजा बनने के बाद दफनाया, लेकिन अब जो किया गया है वह बहुत अलग है।
इस पर्वत की गुफा में रावण की लाश है

रिसर्च के मुताबिक, श्रीलंका में रेजला के जंगलों में एक पहाड़ है। इस पर्वत में एक गुफा है और रावण के शरीर को आज भी गुफा में रखा गया है। ऐसा कहा जाता है कि रावण का शरीर कई दिनों तक जमीन पर पड़ा रहा था, लेकिन रावण के कुछ वफादार सिपाहियों ने उसके शरीर को उठाया और उसे अपने साथ जंगल ले गए, जहां उन्होंने उसे रावण के शरीर पर धब्बा लगा दिया और उसे ममी में बदल दिया।

रावण इस गुफा में तपस्या कर रहा था
वायरल छवि की खोज श्रीलंका में पर्यटन विभाग के रामायण रिसर्च सेंटर ने की थी। खोज का दावा है कि रावण इस गुफा में जाता था और तपस्या करता था। यह भी दावा किया जाता है कि रेगला पहाड़ियों में आठ हजार फीट की ऊंचाई पर एक गुफा बनाई गई है, जहां रावण का शव रखा गया है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment