होमगार्ड से घूस लेने वाले जिला कमांडेंट मुकेश कुमार को सीएम योगी ने सेवा से किया निलंबित - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

19 October 2020

होमगार्ड से घूस लेने वाले जिला कमांडेंट मुकेश कुमार को सीएम योगी ने सेवा से किया निलंबित

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक भ्रष्टाचार के आरोपी तत्कालीन जिला कमांडेंट, होमगार्ड विभाग बुलंदशहर मुकेश कुमार को सेवा से निलंबित करने का आदेश दे दिया है। बता दें कि जीरो टॉरलेंस की नीति पर चलने वाले सीएम योगी के निशाने पर कई भ्रष्ट आचरण वाले अफसर बने हुए हैं। इन्हीं में से मुकेश कुमार एक हैं।

पिछले वर्ष नवंबर में रिश्वतखोरी में मुकेश कुमार को लेकर सोशल मीडिया पर तीन वीडियो वायरल हुए थे। वायरल वीडियो में मुकेश होमगार्ड स्वयं सेवकों की विभिन्न प्रकार की ड्यूटी के लिए रुपए वसूलते और उसे अपनी जेब में रखते हुए दिखाई दे रहे थे। वीडियो क्लिप में हो रही बातचीत से पता चल रहा था कि यह रुपए जिला कमांडेंट की तरफ से होमगार्ड को ड्यूटी देने के बदले में लिए जा रहे हैं।

वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए शासन ने तत्काल इसके जांच के निर्देश दिए थे। शुरुआती जांच डिप्टी कमांडेंट जनरल होमगार्ड, आगरा के स्तर से की गई। इन्हीं के रिपोर्ट के आधार पर आरोपित मुकेश कुमार को निलंबित कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। आगे की जांच के लिए डिप्टी कमांडेंट जनरल, विवेक कुमार सिंह, केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ को जांच अधिकारी बनाया गया।

जिला कमांडेंट मुकेश के खिलाफ इस जांच में भी सभी आरोप सही पाए गए। जबकि आरोपी मुकेश कुमार ने वीडियो को झूठा करार देते हुए खुद को निर्दोष बताया था। इतना ही नहीं वीडियो का परीक्षण विधि विज्ञान प्रयोगशाला, लखनऊ में कराया गया, जहां तीनों वीडियो क्लिप में सही पाए गए। इसमें किसी तरह की छेड़छाड़ की पुष्टि नहीं हुई। इसी के आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निलंबित जिला कमांडेंट को सेवा से निलम्बित करने का आदेश दे दिया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment