कुत्ते की कस्टडी को लेकर पति-पत्नी में हुआ झगड़ा, तो कोर्ट पहुंचे तलाकशुदा दंपति, जज ने सुनाया अजीब फैसला - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, October 30, 2020

कुत्ते की कस्टडी को लेकर पति-पत्नी में हुआ झगड़ा, तो कोर्ट पहुंचे तलाकशुदा दंपति, जज ने सुनाया अजीब फैसला

 


देश-दुनिया से तमाम ऐसी खबरें देखने और सुनने को मिलती हैं, जिस पर कई बार यकीन करना मुश्किल हो जाता है. यहां तक कि हैरानी होती है कि, क्या ऐसा भी मुमकिन हो सकता है. दरअसल हम जिस खबर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, उसके बारे में जानने के बाद आप भी कुछ ऐसी ही प्रतिक्रिया देंगे. यहां तक कि आप इस मसले को सुनकर इस पर यकीन नहीं कर पाएंगे. जी हां अमूमन शादी होने के बाद जब पति-पत्नी किसी टकराव के चलते अलग होने का फैसला करते हैं, तो उस वक्त उनकी संपत्ति (Property) और बच्चों की कस्टडी को लेकर काफी कानूनी दांव-पेंच खेले जाते हैं.

इस तरह के केसेज से आप भी वाकिफ होंगे. लेकिन ब्राजील में एक पति-पत्नी ने कोर्ट में एक ऐसा दावा ठोका जिसके बारे में सुनकर लोग हैरान रह गए. दरअसल इन दोनों ने कोर्ट का दरवाजा कुत्ते (Dog) की कस्टडी को लेकर खटखटाया था. इस केस के सामने आने के बाद कोर्ट ने भी अपना निर्णय दंपती को सुना दिया. जज ने कहा कि, जो कुत्ते को सबसे ज्यादा प्यार करता है, कुत्ता उसी के पास रहेगा.

बता दें कि, ब्राजील के साओ पाउलो में एक दंपति को साल 2008 में एक छोटा शिकारी कुत्ता (यॉर्कशायर टेरियर) मिला था. दोनों ने इसे अपने पास रखा, और खूब प्यार भी दिया. लेकिन इस बीच साल 2011 में जब दोनों दंपती एक-दूसरे से अलग हो गए, तो कुत्ते को लेकर बहस छिड़ गई. पत्नी कुत्ते को अपने पास रखना चाहती थी और पति अपने पास रखना चाहता था. दोनों की जुबानी जंग का ये मामला कोर्ट तक पहुंच गया. इसके बाद तो बिना देरी किए जज ने भी अपना निर्णय दोनों को सुना दिया.

ब्रासिलिया में सुपीरियर जस्टिस ट्रिब्यूनल की ओर से फैसला सुनाते हुए कहा गया कि, कुत्ते से जो ज्यादा प्यार करता है वो उससे मिल सकता है. इसके साथ ही कोर्ट ने अपने फैसले में ये भी कहा कि, कुत्ते से प्रेम करने वाला शख्स उसके साथ छुट्टियां भी एंजॉय कर सकता है. यही नहीं कोर्ट ने दलीलें सुनने के बाद ये भी कहा कि, महिला के पहले जीवनसाथी की माने तो महिला ने उन्हें कुत्ते से दूर रखा. और तो और उन्होंने पति को कुत्ते से मिलने तक की इजाजत नहीं दी.

दरअसल ये मामला उस वक्त कोर्ट पहुंचा जब महिला ने अपने पति को कुत्ते से मिलने के लिए रोका और उन्हें कुत्ते के साथ समय तक नहीं बिताने दिया. इसलिए तलाकशुदा पति सीधा कोर्ट से न्याय की गुहार लगाने पहुंच गया. ऐसे में फैसला करते हुए कोर्ट ने भी महिला के पूर्व पति को कुत्ते से मिलने की अनुमति दे दी. इसके साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा है कि वो कुत्ते के संग छुट्टियां भी मना सकते हैं, और वीकेंड की छुट्टी के अलावा साल के आखिर में पड़ने वाले होली-डे के समय भी वो कुत्ते से मुलाकात कर सकते हैं.

source link

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment