ऐसी लड़कियों से रहे सावधान, दो पल में कर देती है जिंदगी बर्बाद, शास्त्रों में कही गई ऐसी बात - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

19 October 2020

ऐसी लड़कियों से रहे सावधान, दो पल में कर देती है जिंदगी बर्बाद, शास्त्रों में कही गई ऐसी बात


स्त्री…सृष्टि की एक ऐसी रचना है, जिन्हें इंसान तो क्या स्वयं परमात्मा भी समझने में नाकाम रहे हैं। बड़े-बड़े शूरवीरों को अपनी रहस्यमय अदाओं से परास्त कर देने वाली स्त्रियों को बड़े-बड़े विद्वानों ने समझने की चेष्टा की, मगर अंत में उनकी ये चेस्टा व्यर्थ ही साबित हुई। हमारे शास्त्रों में भी स्त्रियों के बारे में कई तरह की रहस्यम बातों का उल्लेख किया गया, जिनमे से आज हम कुछ बातों का वर्णन करने जा रहे हैं।

शास्त्रों में कुछ ऐसी स्वभाव वाली स्त्रियों के बारे में कहा गया है, जिनसे पुरूषों को दूरी बनाए रखने का ही सुझाव दिया गया है। यहीं नहीं, ऐसी स्त्रियों के बारे में कहा गया है कि अगर कोई पुरूष ऐसी स्त्रियों से विवाह बंधन में बंधता है, तो महज दो पल में ही उसकी जिंदगी बर्बाद होना पर्याप्त है…तो इसी बीच हम आपको शास्त्रों का ही संदर्भ देते हुए, आपको कैसी स्त्रियों से दूरी बनाए रखनी है। इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

ऐसी ही स्त्रियों से करें विवाह नहीं तो..
विवाह मानवजीवन का एक महत्वपूर्ण पड़ाव होता है। यदि आपका विवाह एक मधुर वाणी वाली स्त्रियों से हुआ तो निसंदेह आपका जीवन खुशहाल होगा। आपके जीवन का हर एक पल बेदह खुशनुमा बीतेगा, लेकिन अगर आपने किसी ऐसी स्त्री से विवाह किया, जो आपसे ऊंचे स्वर में बात करे। हर बातों पर आपको बेवजह तकलीफ दें। छोटी-छोटी बातों में आपकी त्रूटियों की तलाश करते हुए आपको व्याकुल करने की चेस्टा करें तो फिर आपको ऐसी स्त्रियों से दूरी बनाए रखने की आवश्यकता है। अन्यथा यदि आप ऐसी स्त्रियों से विवाह बंधन में बंधते हैं, तो आपका जीवन सर्वस्त्र बर्बाद हो जाएगा।

सच्चे मने की हो 
वहीं शास्त्री के मुताबिक आपको उन स्त्रियों से विवाह करनी चाहिए, जो सच्चे मन की हो। जो झूठ न बोले। जो आपका ख्याल रखे। जो आपसे प्रेम रखतीं हों। ऐसी स्त्रियों से विवाह करना आपके जीवन को खशनुमा बनादेता है। और हां…ऐसी स्त्रियों के कतई समीन न जाए, जिनके मुंह से छल-प्रंपच की बातें निकलती हो और आपसे ऊंचे स्वर में बात रखने का शोक पालती हो।

परिवार का रखे ख्याल 
इसके साथ ही जब कभी-भी आपके जीवन में विवाह का अवसर आए तो आपको ऐसी स्त्रियों को वरियता देना अपिहार्य है, जो आपके परिवार के सदस्यों का ख्याल रखे। आपको घर के बड़े बुजुर्गों को सम्मान दे। यहीं नहीं, शास्त्रों में तो ऐसी स्त्रियों को शोभाग्यशाली बताया गया है, जो बड़े बुजुर्गों को सम्मान देती हो।


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment