साये की तरह रहते थे लालू के साथ पिता, अब बेटी को मिला टिकट, जानें कौन हैं दिव्या प्रकाश? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 October 2020

साये की तरह रहते थे लालू के साथ पिता, अब बेटी को मिला टिकट, जानें कौन हैं दिव्या प्रकाश?

 

साये की तरह रहते थे लालू के साथ पिता, अब बेटी को मिला टिकट, जानें कौन हैं दिव्या प्रकाश?

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होना है । पहले चरण के लिए किस्मत आजमा रहे प्रत्याशियों ने अपना नामांकन भर लिया है । कई ऐसे प्रत्‍याशी हैं जिनकी सोशल मीउिया पर जमकर चर्चा हो रही है । ऐसा ही एक नाम है दिव्या प्रकाश यादव का । दिव्या को राष्ट्रीय जनता दल की ओर से तारापुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है ।

पहली बार चुनावी मैदान में हैं दिव्या
दिव्‍या प्रकाश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं। आपको बता दें दिव्या प्रकाश लालू प्रसाद के बेहद करीबी जय प्रकाश नारायण यादव की बेटी हैं। उनकी खुद की कोई राजनीतिक पहचान नहीं है, लेकिन पिता के राजनीतिक रसूख का फायदा उन्हें जरूर मिला है ।

बांका से सांसद थे जय प्रकाश यादव
आपको बता दें जय प्रकाश यादव बांका से सांसद रह चुके हैं। लालू प्रसाद यादव ने ही उन्‍हें यूपीए सरकार में उन्हें मंत्री पद भी दिलवाया था। जय प्रकाश यादव का पूरा परिवार लालू प्रसाद के काफी करीब माने जाते हैं । पार्टी के साथ वो उनके परिवार के भी करीबी हैं । जय प्रकाश यादव की दो बेटियां हैं, दिव्या बड़ी बेटी हैं जबकि छोटी बेटी का नाम शैफाली है।

तेजस्‍वी को है भरोसा
लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्‍वी ने दिव्‍या पर भरोसा जताया है । जय प्रकाश नारायण यादव की बेटी दिव्या प्रकाश चुनाव में जनता का भरोसा कैसे जीतती हैं ये देखने वाली बात होगी । इस बार के चुनाव में आरजेडी का सीधा मुकाबला जेडीयू से हैं । एलजेपी मैदान में अकेले चुनाव लड़ रही है, लेकिन जनता को लुभाना चिराग पासवान के लिए अकेले दूर की कौड़ी लग रहा है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment