नाम के साथ एक जैसे काम में भी दिलचस्पी रखती हैं धीरूभाई की बहुएं, बेहद खूबसूरत हैं टीना और नीता अंबानी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, October 30, 2020

नाम के साथ एक जैसे काम में भी दिलचस्पी रखती हैं धीरूभाई की बहुएं, बेहद खूबसूरत हैं टीना और नीता अंबानी

 

Nita Ambani tina Ambai

अंबानी परिवार (Ambani Family) बिजनेस की दुनिया से लेकर निजी जिंदगी में भी चर्चाओं में बना रहता हैं. खासकर धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) की बहू और मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani), जो आए दिन सुर्खियां बटोरती रहती हैं. खूबसूरती से लेकर फैशन के मामले में लोग नीता अंबानी को फॉलो करते हैं. आपको शायद ही पता हो कि, नीता अंबानी भरतनाट्यम नृत्य (Bharatanatyam Dance) में संपन्न हैं. यदि ये कहा जाए कि कलाओं से उनका जन्मों-जन्म का रिश्ता है तो ये कहना गलत नहीं होगा. इसके साथ ही बात करते हैं बिजनेसमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) की पत्नी टीना अंबानी (Tina Ambani) की, वो भी कलाकार ही हैं. टीना अंबानी एक्ट्रेस होने के साथ बेहद खूबसूरती भी हैं. दिलचस्प बात तो ये है कि, नीता अंबानी और टीना अंबानी के नाम से लेकर ऐसे कई शौक हैं जो एक-दूसरे से मेल खाते हैं. यहां तक कि पैशन के मामले में भी दोनों की विचारधारा कुछ एक समान ही लगती है.

टीना अंबानी (Tina Ambani) औरों के मुकाबले ज्यादातर लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं. लेकिन उनका व्यवहार औरों से बिल्कुल अलग है. एक समय में टीना बॉलीवुड इंडस्ट्री की सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार थीं. उन्होंने फिल्मी दुनिया को तकरीबन दर्जनभर से ज्यादा फिल्में (Tina Ambani Movie List) दी हैं. साल 1975 से लेकर 1991 तक वो फिल्म जगत में एक्टिव रहीं. लेकिन इस बीच अनिल अंबानी के साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद टीना बॉलीवुड से दूर होती गईं.

इसके साथ ही इस सिलसिले में नीता अंबानी का जिक्र करें तो, वो शादी से पहले स्कूल में टीचर के पद पर थीं. लेकिन जब नीता अंबानी की शादी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) से तय हुई तो उन्होंने होने वाले पति के सामने एक शर्त रख दी. नीता ने कहा कि वो शादी के बाद अपनी जॉब नहीं छोड़ना चाहती हैं. लेकिन मुकेश अंबानी से सात फेरे लेने के बाद नीता को टीचिंग से दूरी बनानी पड़ी.

वर्किंग वुमन के तौर पर दोनों खुद को कर चुकी हैं साबित
आपको बता दें कि नीता और टीना दोनों ही वर्किंग वुमन के तौर पर अपने आपको साबित कर चुकी हैं. साल 2010 की बात है, जब नीता अंबानी ने रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) की नींव रखी थी. वही इस कंपनी की संस्थापक और चेयरपर्सन हैं. दूसरी तरफ टीना अंबानी एक अस्पताल का सारा कारोभार संभाल रही हैं.
Tina Ambani
दरअसल टीना संजय दत्त से लेकर ऋषि कपूर समेत कई बड़े स्टार्स के साथ काम चुकी हैं. यहां तक कि एक्ट्रेस के को-स्टार रहे ऋषि कपूर अक्सर ये बातें कहते थे कि टीना में मैनेजमेंट की अच्छी जानकारियां हैं, और वो किसी भी संस्थान को अच्छे से हैंडल कर सकती हैं.

इस तरह से दोनों की हुई थी शादी
मुकेश और नीता अंबानी के शादी (Mukesh Ambani Nita Ambai Marriage) की कहानी भी बहुत ही दिलचस्प है. कहते हैं कि मुकेश के लिए नीता को उनके पिता ने ही चुना था. पिता धीरूभाई की च्वाइस के बाद मुकेश ने ट्रैफिक सिग्नल पर नीता को शादी के लिए प्रपोज कर दिया.
Nita Ambani Marriage
जबकि बात करें अनिल और टीना मुनीम की तो, दोनों काफी समय तक प्यार के बंधन में रहे. लेकिन उस समय धीरूभाई को एक्टिंग के प्रोफेशन से खासा नाराजगी थी. लेकिन कुछ समय बाद वह इस शादी के लिए तैयार हो गए.

विदेशों में भारतीय संस्कृति को करती हैं प्रमोट
दरअसल नीता अंबानी को भरतनाट्यम से बहुत प्यार है. वहीं टीना भी एक्टिंग दुनिया से रह चुकी हैं. टीना सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी भारतीय संस्कृति को आगे बढ़ाने में काफी योगदान देती रही हैं.
Tina Ambani
नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट मुंबई की अडवाइजरी बोर्ड भी टीना रह चुकी हैं. यही नहीं नेशनल इंस्टिट्यूट इन अहमदाबाद में भी टीना काम कर चुकी हैं. इस समय वो यूनेस्को के साथ मिलकर काम कर रही हैं.

दोनों ही समाज सेवा में दे रही हैं योगदान
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, नीता अंबानी ने समाजसेवा करने के मकसद से साल 2010 में रिलायंस फाउंडेशन नाम के एक चैरिटेबल ट्रस्ट की स्थापना की थी. खास बात तो ये है कि, ये देशभर का सबसे बड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट के नाम से जाना जाता है. जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, कला-संस्कृति से जुड़ी सारी सुविधा मौजूद है.
Tina nita Ambani
तो वहीं दूसरी तरफ बूढ़े लोगों को एक नई जिंदगी देने के लिए टीना अंबानी वृद्धाश्रम चलाती हैं. साथ ही वो गली के बच्चों के लिए भी शिक्षा, स्वास्थ्य से जुड़ा इंतजाम करती रहती हैं. टीना अंबानी कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल की चेयरपर्सन हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र में टीना की ओर से तीन कैंसर सेंटर को खोलने में भी मदद की गई है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment