चुनाव से ठीक पहले चिराग पासवान को बड़ा झटका, पार्टी उपाध्यक्ष सुनील पांडेय ने दिया इस्तीफा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 October 2020

चुनाव से ठीक पहले चिराग पासवान को बड़ा झटका, पार्टी उपाध्यक्ष सुनील पांडेय ने दिया इस्तीफा

 

चुनाव से ठीक पहले चिराग पासवान को बड़ा झटका, पार्टी उपाध्यक्ष सुनील पांडेय ने दिया इस्तीफा

बिहार में जारी सियासी सरगर्मी तथा टिकट बंटवारे की प्रक्रिया के बीच चिराग पासवान की पार्टी को बड़ा झटका लगा है, बिहार में लोजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और भोजपुर से 4 बार विधायक रह चुके सुनील पांडेय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, दरअसल सुनील पांडेय इस बार तरारी सीट से लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ना चाह रहे थे, लेकिन एनडीए में ये सीट बीजेपी के खाते में चली गई, नाराज सुनील पांडेय ने लोजपा से इस्तीफा दे दिया है, साथ ही उनके निर्दलीय चुनाव लड़ने के कयास लगाये जा रहे हैं।

पार्टी से इस्तीफा
बुधवार को सुनील पांडेय ने पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष तथा प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, इसके बाद से इलाके में चुनावी सरगर्मी बढ गई है, 
कहा जा रहा है कि सुनील पांडेय तरारी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं।

लेफ्ट का कब्जा
भोजपुर की तरारी सीट पर फिलहाल लेफ्ट पार्टी का कब्जा है, सीपीआईएमएल के सुदामा प्रसाद इस सीट से सीटिंग विधायक हैं, 
पिछले चुनाव में सुनील पांडेय की पत्नी गीता पांडेय को उन्होने चुनावी मैदान में शिकस्त दी थी, जिसके बाद इस बार खुद सुनील पांडेय मैदान में उतरने की तैयारी में हैं।

आज नामांकन
सुनील पांडेय के समर्थकों का कहना है कि बुधवार को ही तरारी सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन करेंगे, बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिये नामांकन की आखिरी तारीख 8 तक ही है, सुनील पांडेय की छवि दबंग और बाहुबली की है, 
वो चार बार विधायक रह चुके हैं, पहले जदयू में थे, पिछले चुनावन में तरारी सीट से उनकी पत्नी बेहद कम अंतर से हारी थी, सुनील पांडेय के छोटे बाई हुलास पांडेय भी फिलहाल लोजपा में हैं, वो पूर्व एमएलसी हैं, और बक्सर जिले की बह्मपुर सीट से प्रबल दावेदार भी, तरारी से निर्दलीय चुनावी मैदान में ताल ठोककर सुनील पांडेय ने बीजेपी की चिंता बढा दी है, क्योंकि इस सीट से पहली बार पार्टी ने कौशल विद्यार्थी को टिकट दिया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment