लक्ष्मी बॉम्ब टाइटल पर विवाद जारी, अब मुकेश खन्ना ने जताई आपत्ति, अक्षय की फिल्म पर रखी ऐसी मांग - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, October 29, 2020

लक्ष्मी बॉम्ब टाइटल पर विवाद जारी, अब मुकेश खन्ना ने जताई आपत्ति, अक्षय की फिल्म पर रखी ऐसी मांग

 

mukesh khanna

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार की अपकमिंग फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब (laxmmi bomb) लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. जो जल्द ही रिलीज भी होने वाली है. इस फिल्म का प्रमोशन करने में एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. लेकिन इनकी फिल्म से जुड़े विवाद भी लगातार चर्चा में बने हुए हैं. दरअसल एक्टर की फिल्म के टाइलट (laxmmi bomb Tittle) को लेकर अलग-अलग तरह की बातें सामने आ रही हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इसके साथ ही इस पर लोग कई तरह के सवाल भी पूछ रहे हैं. यही नहीं बल्कि कुछ संस्थाएं भी इस फिल्म को बैन करने की लगातार मांग कर रही हैं. इसी बीच टाइटल को लेकर मशहूर एक्टर मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने फिल्म के टाइटल को लेकर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है.

लक्ष्मी बॉम्ब के टाइटल पर मुकेश खन्ना ने निकाली भड़ास
दरअसल एक्टर मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने अक्षय (Akshay) की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब को लेकर उठ रही बैन की मांग को सिरे से नकार दिया है. इस बारे में उनका कहना है कि जिस फिल्म को अभी तक किसी ने देखा ही नहीं, जो अभी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज ही नहीं हुई, उसे भला कैसे बैन करने के लिए कहा जा सकता है. हालांकि मुकेश खन्ना को फिल्म के टाइटल में जरूर गड़बड़ नजर आता है. उन्हें भी ये विवादित लग रहा है. इसके बारे में उन्होंने अपने ऑफशियल इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखा है. जिसमें वो कहते हैं कि, लक्ष्मी के साथ बॉम्ब को संबंध करना शरारत जैसा लगता है. इसमें कमर्शियल इंट्रेस्ट की विचारधारा दिखाई देती है. क्या वाकई इसे मंजूरी मिलनी चाहिए? बिल्कुल भी नहीं. उन्होंने आगे तर्क देते हुए कहा कि, क्या आप अल्लाह बॉम्ब या फिर बदमाश जीजस फिल्म का नाम रख सकते हैं? नहीं ऐसा नहीं कर सकते हैं. तो फिर लक्ष्मी बॉम्ब कैसे कर सकते हैं.

हालांकि इस टाइटल को लेकर काफी समय से अलग-अलग तरह की बयानबाजी होती रही है. जिसे लेकर अब एक्टर मुकेश खन्ना भी ऐसी ही बातों को उठा रहे हैं. अपनी पोस्ट में एक्टर आगे लिखते हैं कि, हर उस फिल्ममेकर की निंदा की है, जिसके द्वारा फिल्म के नाम पर हिंदुओं को अपमानित किया गया है. मुकेश ने ये भी लिखा है कि, ऐसा साहस केवल ये फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) के लोग ही दिखा सकते हैं. क्योंकि उन्हें इस बात का अंदाजा है कि इसके लिए लोगों के बीच हंगामा होगा. लोग कुछ समय तक चिल्लाएंगे. लेकिन इसके बाद शांत बैठ जाएंगे. इसके साथ ही फिल्म का प्रमोशन भी आराम से हो जाएगा. क्योंकि फिल्म तो रिलीज होनी ही है. साथ ही फिल्म के रिलिंजिंग वाले दिन ही लोग टिकट खरीदने के लिए पहुंच जाएंगे. ऐसा हमेशा होता आया है और आगे भी इसी तरह से होता रहेगा.

हिंदू को बनाया जा रहा है सॉफ्ट टारगेट
इसके साथ ही मुकेश खन्ना की बातों से ये भी साफ जाहिर होता है कि, इस तरह की फिल्मों का निर्माण करके केवल हिंदू धर्म (Hindu Religion) को निशाने पर लिया जा रहा है. मुकेश खन्ना के मुताबिक इस तरह की फिल्में सिर्फ हिंदू धर्म को लेकर ही बनाई जाती हैं, जबकि किसी और धर्म को लेकर ऐसा निर्माण नहीं होता है. आगे मुकेश खन्ना ने लिखा है कि, एक बात स्पष्ट हो गई है कि, इन कमर्शियल (Commercial) से जुड़े लोगों में हिंदुओं का डर या फिर खौफ बिल्कुल खत्म हो चुका है. ये हिंदुओं को सॉफ्ट टारगेट (Soft target) मानने लगे हैं. क्योंकि ऐसे लोगों को अच्छे से पता है कि यदि किसी दूसरे धर्म को लेकर इन्होंने ऐसी हरकत की तो तलवारें निकल आएंगी. यही वजह है कि ये दूसरे धर्म पर ऐसे टाइटल का इस्तेमाल नहीं करते हैं.

हालांकि फिल्म के जरिए लगातार चल रहे लव जिहाद (love jihad) वाले मसले पर मुकेश खन्ना ने कोई बयान नहीं दिया है. उन्होंने न ही इसे गलत करार दिया है, और न ही इसे सही ही ठहराया है. लेकिन एक्टर ने ये बात जरूर कही कि, इस तरह के विवादित टाइटल केवल फिल्मों को हिट करने के लिए दिए जाते हैं. इसके साथ ही मुकेश खन्ना ने फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब को डिफ्यूज (laxmmi bomb diffuse) करने की भी मांग उठाई है. फिलहाल इन दिनों मुकेश खन्ना अपने बयानों को चलते लगातार चर्चा में बने हुए हैं.

मुकेश खन्ना उस वक्त चर्चाओं में आए थे, जब लॉकडाउन के दौरान नेशनल टेवीविजन पर फिर से रामायण (Ramayana) को प्रसारित करने के लिए सरकार की ओर से घोषणा की गई थी. इसके बाद से ही वो कई लोगों पर हमलावर होते नजर आए जब रामायण को लेकर तरह-तरह के बयान आने लगे थे. हाल ही में उन्होंने अपने साथी कलाकार गजेंद्र चौहान (Gajendra Chauhan) पर भी निशाना साधा था. उन्होंने एक्टर को चापलूस तो कहा ही था. इसके साथ ही ये भी कह दिया था कि उन्हें महाभारत (Mahabharata) का कोई ज्ञान नहीं है.

Source link 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment