किंग्स इलेवन पंजाब ने गंवाया तीसरा मैच, बार-बार एक ही गलती कर रहे राहुल-कुंबले? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 October 2020

किंग्स इलेवन पंजाब ने गंवाया तीसरा मैच, बार-बार एक ही गलती कर रहे राहुल-कुंबले?

 

किंग्स इलेवन पंजाब ने गंवाया तीसरा मैच, बार-बार एक ही गलती कर रहे राहुल-कुंबले?

किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल के 13वें सीजन में नये कप्तान तथा कोच के साथ मैदान पर उतरी है, टीम की कमान युवा बल्लेबाज केएल राहुल को कोचिंग दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले के हाथों में है, लेकिन इसके बावजूद ये टीम बार-बार कुछ गलतियां कर रही है, जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं है, इस टीम ने 13वें सीजन में 4 में से तीन मैच गंवा दिये हैं, मुंबई इंडियंस ने उसे गुरुवार को 48 रनों के बड़े अंतर से हराया, पंजाब की टीम अंक तालिका में 6ठें नंबर पर लुढक गई है, अब सवाल ये है कि आखिर पंजाब किन गलतियों की वजह से हार रही है।

डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी
डेथ ओवर्स में बेहद ही खराब गेंदबाजी किंग्स इलेवन की हार की सबसे बड़ी वजह है, पंजाब ने राजस्थान के खिलाफ भी आखिरी के ओवरों में खराब गेंदबाजी कर मैच गंवा दिया था, मुंबई के खिलाफ भी कुछ वैसा ही हुआ, 
पहले 10 ओवर में पंजाब ने सिर्फ 62 रन दिये, लेकिन इसके बावजूद मुंबई की टीम 20 ओवर में 191 रनों तक पहुंच गई, पंजाब के गेंदबाजों ने रन लुटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और आखिरी 60 गेंदों में 129 रन दे दिये।

केएल राहुल की कप्तानी
केएल राहुल की खराब कप्तानी भी टीम की हार की एक बड़ी वजह है, पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे राहुल गेंदबाजों का सही से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। 
राहुल ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज कायरन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या के सामने 20वें ओवर में ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम से बॉलिंग कराई, दोनों बल्लेबाजों ने 4 छक्के जड़ दिये, इसके अलावा शेल्डन कॉटरेल के ओवर उन्होने 15 ओवर से पहले ही खत्म कर लिये, इसके अलावा जब मोहम्मद शमी को शुरुआत में पिच से मदद मिल रही थी, तो राहुल ने उन्हें अटैक से हटा दिया।

राहुल-मयंक पर निर्भर
किंग्स इलेवन की पूरी टीम की बल्लेबाजी केएल राहुल और मयंक अग्रवाल पर निर्भर नजर आ रही है, ये दोनों बल्लेबाज फेल हुए, 
Mayank Rahul1
तो मध्यक्रम में टीम को संभालने वाला कोई नजर नहीं आ रहा, वैसे मिडिल ऑर्डर में मैक्सवेल हैं, लेकिन वो फॉर्म में नहीं दिख रहे, मुंबई के खिलाफ उन्होने 18 गेंदों में 11 रन ही बनाये, निकोलस पूरन ने मुंबई के खिलाफ 44 रनों की पारी खेली, लेकिन उन्हें करुण नायर, सरफराज खान और जिम्मी नीशम से कोई सहयोग नहीं मिला।

खराब टीम कॉम्बिनेशन
खराब टीम कॉम्बिनेशन किंग्स इलेवन पंजाब की हार की एक बड़ी वजह है, पंजाब ने अपनी टीम में जिम्मी नीशम को बतौर ऑलराउंडर शामिल किया है, 
Kings Eleven
लेकिन वो ना तो डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी कर पाते हैं और ना ही उनकी बल्लेबाजी टीम के काम आ रही, पंजाब ने पहले मैच में क्रिस जॉर्डन को मौका दिया था, लेकिन उसके बाद लगातार 3 मैचों से बाहर रखा, जॉर्डन नीशम से बेहतर गेंदबाज माने जाते हैं, साथ ही बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment