जानिए कैसे डिलीवरी के बाद ऐश्‍वर्या राय ने घटाया वजन, क्या है सीक्रेट नुस्खा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 October 2020

जानिए कैसे डिलीवरी के बाद ऐश्‍वर्या राय ने घटाया वजन, क्या है सीक्रेट नुस्खा

aishwarya rai weight loss

हर लड़की का मन करता है कि वो बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस के फिगर जैसी ही फिटनेस पाए। मगर ये आपका जानना जरूरी है कि फिल्‍मी दुनिया की ये खूबसूरत अभिनेत्रियां अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए खूब मेहनत करती हैं। इसी वजह से डिलीवरी के बाद भी अभिनेत्रियों के पतले शरीर को देखकर लोग हैरान हो जाते हैं। जिसके बाद भी ये पता करने में जुट जाती हैं कि कैसे उन्होंने वेट लॉस के रूटीन को फॉलो किया हैं। यदि आप भी जानना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं कि दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन ने बेटी आराध्‍या के जन्‍म के बाद अपना प्रेगनेंसी वेट को कैसे कम किया था।

ऐश का भी डिलीवरी के बाद बहुत वजन बढ़ गया था जिसे लेकर उन्‍हें ट्रोल भी किया जा रहा है। लेकिन ऐश ने इसकी परवाह नहीं की बल्कि बेटी आराध्‍या की परवरिश को अधिक महत्‍व दिया था। एक इंटरव्‍यू में ऐश ने बताया कि डिलीवरी के बाद बढ़े हुए वजन को लेकर वो बिल्‍कुल भी परेशान नहीं थीं। लोगों की वजह से वेट घटाने को लेकर उन्‍होंने खुद पर कोई दबाव बनाया था। मां बनने के बाद वो हर एक पल को इंजॉय करना चाहती थीं।

वजन घटाने के लिए एक्‍ट्रेस सिंपल रूटीन और डायट फॉलो करती थीं। सुबह कि शुरुआत उन्होंने एक गिलास गुनगुना नींबू पानी से करती थीं। जिसके बाद नाश्‍ता करती थीं जिसमें ब्राउन ब्रेड टोस्‍ट और एक कटोरी ओट्स हुआ करते थे। ज्यादातर ऐश्‍वर्या लंच में उबली हुई सब्जियां, एक कटोरी दाल और कुछ रोटियां खाती थीं। उन्होंने अपने वजन को कम करने के लिए लंच में बहुत ही सिंपल चीजों को शामिल किया था।

वो हल्‍का डिनर ही लेती थीं जिसमें वो गिल फिश के साथ एक कटोरी ब्राउन राइस लेती थीं। ऐश्‍वर्या ने बताया था कि उन्‍हें दाल चावल बहुत पसंद हैं और वो हर चीज थोड़ी-थोड़ी देर में कम मात्रा में ही खाती हैं। उन्होंने पोर्शन साइज का बेहद ख्याल रखा है। तली हुई चीजें, जंक फूड और फैटी चीजों से वो दूर रहती हैं। कम फैट और उच्‍च फाइबर वाली डायट के साथ ऐश्‍वर्या ताजा फ्रूट जूस लिया करती थीं। उन्‍हें जिम में एक्‍सरसाइज करना पसंद नहीं है इसलिए वो घर पर ही योग करती थीं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment