कोरोना वायरस से खुद को कैसे बचाएं और कैसे किया जाये देश का विकास, आज बताएंगे पीएम मोदी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 October 2020

कोरोना वायरस से खुद को कैसे बचाएं और कैसे किया जाये देश का विकास, आज बताएंगे पीएम मोदी

 

modi

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Corona virus) से डूब चुकी देश की अर्थव्यवस्था को कैसे पटरी पर लाया जाये। इस महामारी से दहशत में जी रहे लोग कैसे अपनी दिनचर्या में बदलाव करके बेख़ौफ़ होकर कामकाज शुरू करें आदि को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra) आज एक ‘जन आन्दोलन’ की शुरुआत करेंगे। अब चूँकि त्यौहारों का सीजन और ठण्ड शुरू होने वाली है ऐसे में कोरोना (Corona) से खुद का बचाव करते हुए कैसे देश की आगे बढ़ाया जाये,कामकाज शुरू कर अर्थव्यवस्था को कैसे पटरी पर लाया जाये, आज के जन आन्दोलन में इन्हीं सब बातों को लेकर जागरूकता फैलाई जाएगी। इस बारे में सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर (Information and Broadcasting Minister Prakash Javedkar) ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेस आयोजित कर पत्रकारों को बताया। उन्होंने कहा कोरोना (Corona) से बचाव का एकमत्र उपाय है मास्क, सोशल डिस्टेंशिंग और हाथ धोना। उन्होंने कहा इन गाइडलाइन्स का पालन करके आप सार्वजनिक स्थानों पर भी इस महामारी से खुद को और अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं। साथ ही अपना काम भी सुचारू रूप से कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि जन आन्दोलन में इन्हीं सब बातों को लेकर जागरूकता फैलाई जाएगी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना (Corona) से बचाव का एकमात्र हथियार मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना और हाथ धोना है। उन्होंने कहा कि इसी सिद्धांत का पालन करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर इन उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अभियान को शुरू किया जाएगा। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कोरोना (Corona) से डरने की नहीं बल्कि सावधान रहने की जरूरत है। यहीं संदेश अब जन-जन को दिया जाएगा और जन चेतना मुहिम चलाई जाएगी। कोरोना से लड़ने वाले हथियार मास्क, दो गज दूरी और हाथ धोना का इस्तेमाल करके आप बेझिझक इसका सामना कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आज से जन आन्दोलन की इस मुहिम के शुरू होने के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर इससे जुड़े पोस्टर और बैनर भी लगाये जाएंगे।

हर जगह लगेंगे पोस्टर

उन्होंने कहा, ‘लोगों के संपर्क के सभी ठिकानों पर इस जन चेतना मुहिम से संबंधित बैनर, पोस्टर और स्टीकर लगेंगे। चाहे हो हवाई अड्डा हो या बस अड्डा। ऑटो रिक्शा हो या मेट्रो या फिर पेट्रोल पंप। स्कूल-कॉलेज, आंगनबाड़ी हो बाजार या फिर पुलिस स्टेशन। जहां भी लोगों आवागमन ज्यादा होगा वहां पर पोस्टर बैनर और स्टीकर लगेंगे। बता दें कि बुधवार को कोविड-19 के नये मामले 72,049 पाए गये इसके साथ ही 67.57 लाख हो गई, वहीं अब तक 57 लाख 44 हजार 693 लोग इस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। इससे ठीक होने की राष्ट्रीय औसत दर 85.02 फीसदी है फिर भी लोगों में इस महामारी को लेकर दहशत है। लोग घरों से निकलने में भी डरते हैं। इसी डर को लोगों में मन से निकालने के लिए यह जन आन्दोलन शुरू किया जायेगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment