हेमा मालिनी को करना पड़ा था बी-ग्रेड फिल्मों में काम, घर के बाहर लग गई थी लाइन

 

बॉलीवुड की रंगीन दुनिया बाहरी लोगों को हमेशा से ही ग्लैमरस लगती आई है. लेकिन इसके भीतर की सच्चाई कुछ और ही है. जी हां, बाहर से खूबसूरत दिखने वाली इंडस्ट्री अंदर से बदसूरत और खोकली है. या यूं समझ लीजिए कि जब तक कोई कलाकार सुपरस्टार नहीं बन जाता तब तक कोई उन्हें देखता तक नहीं है. इस दुनिया में सिर्फ चढ़ते सूरज को ही सलाम किया जाता है डूबते सूरज को कोई देखना तक पसंद नहीं करता. ऐसा ही कुछ हुआ था हमारी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के साथ. भले ही हेमा अब एक सफल अभिनेत्री हैं लेकिन जब उनका वक्त खराब था तब उन्हें बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम करना पड़ा था.

धरम जी को नहीं बताई परेशानी
दरअसल, जब हेमा मालिनी की बड़ी बेटी का जन्म हुआ तो उसके बाद हेमा ने फिर से इंडस्ट्री में आने के बारे में सोचा. लेकिन बड़े-बड़े फिल्म मेकर्स ने हेमा के साथ काम करने से साफ इनकार कर दिया.
hema malini hot photo
हेमा हर दिन काम की तलाश में जगह-जगह चक्कर काटती थीं लेकिन कहीं से भी उन्हें काम नहीं मिला. उस वक्त परिस्थितियां ऐसी थीं कि हेमा अपने पति धरम जी को भी काम के बारे में कुछ बताना नहीं चाह रही थी और काफी लंबे समय तक हेमा ने अपने पति से परेशानी छुपाकर रखी थी.

बी-ग्रेड फिल्म
काफी कोशिशों के बाद जब हेमा मालिनी को किसी बड़े और अच्छे मेकर ने फिल्म में साइन नहीं किया तो मजबूरी में उन्हें उस दलदल की तरफ जाना पड़ा. जहां वह नहीं जाना चाहती थीं. जी हां, हेमा की परेशानी के वक्त श्याम रलहन ने एक्ट्रेस को अपनी एक बी-ग्रेड फिल्म रामकली में काम करने का ऑफर दिया.
hema malini old photo
जिसे हेमा ने काफी सोचने के बाद हां कह दिया. क्योंकि हेमा के पास दूसरा कोई ऑप्शन नहीं था और उन्हें पैसों की जरूरत के लिए काम की तलाश थी. मगर हेमा ने जब बी-ग्रेड फिल्म साइन की थी तब उन्होंने मेकर से कहा था कि वह फिल्म के पोस्टर शहर में नहीं बल्कि शहर के बाहर लगवाएं.

लग गई फिल्मों की लाइन
ऐसा कहा जाता है कि एक बी-ग्रेड फिल्म में काम करने के बाद हेमा के पास बाकी बी-ग्रेड फिल्मों में काम करने के लिए मेकर्स और प्रोड्यूसर की लाइन लग गई. आए दिन कोई प्रोड्यूसर हेमा के पास अपनी फिल्म लेकर आने लगा.
hema malini old hot pics
वैसे तो हेमा को ये सब पसंद नहीं था क्योंकि बी-ग्रेड फिल्म में काम करना उनकी मजबूरी थी लेकिन उन्हें उस वक्त हां कहना पड़ा जिससे परिवार की जरूरतों को पूरा किया जा सके.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments