त्योहारों के दौरान अब ट्रेनों में सफर करना हुआ आसान, भारतीय रेलवे ने उठाया ये बड़ा कदम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 October 2020

त्योहारों के दौरान अब ट्रेनों में सफर करना हुआ आसान, भारतीय रेलवे ने उठाया ये बड़ा कदम


Indian Railway :त्योहारों का मौसम अब अपने मुहाने पर दस्तक दे चुका है। बस कुछ महीनों का इंतजार है। इसके बाद तो यूं समझिए की त्योहारों की बयार बहेगी। लोगों की आवाजाही अपने चरम पर दिखेगी। कोई रिश्तेदारों से भेंट करने जाएगा और तो अपने दोस्तों से। भविष्य की इन्हीं सब स्थितियों का पूर्वानुमान लगाते हुए किसी-भी यात्री को परेशानियों का सामना न करना पड़े। इसके लिए भारतीय रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। अब भारतीय रेलवे ने 15 अक्टूबर से लेकर 30 नवंबर तक 200 ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। इन ट्रेनों को चलाने का फैसला त्योहारों के मौसम को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

बंद पड़ी हैं ट्रेन 
बता दें कि पिछले 22 मार्च से सभी सामान्य ट्रेनों को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया गया है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने इस संदर्भ मे विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली को देश के विभिन्न भागों से जोड़ने वाली 15 विशेष राजधानी ट्रेनों का संचालन 12 मई से, और लंबी दूरी के लिए ट्रेनों का संचालन  1 जून से होने जा रहा है। इससे पहले रेलवे 12 सितंबर से 80 विशेष ट्रेनें भी चल रहा है।

इस संदर्भ में अधिक जानकारी देते हुए वीके यादव ने कहा कि हमने इस सिलसिले में रेलवे के सभी जोन के महाप्रबंधकों से बैठक की है। उन्हें यह निर्देश दिया गया है कि वे स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस की स्थिति की  समीक्षा करें। इसके बाद ही यह तय किया जाएगा कि कितने ट्रेनों को चलाना है, लेकिन अभी तो फिलहाल यही माना जा रहा है कि 200 अतरिक्त विशेष ट्रेनें चलाई जा सकती है। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि अब ऐसी स्थिति में जब कोरोना का कहर भी अपने चरम पर है और त्योहारों का मौसम भी आने वाला है, तो यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। जिसको मद्देनजर रखते हुए रेलवे यह उक्त कदम उठाने जा रही है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment