तनिष्क विवाद के बाद बल्लभगढ़ मामले ने साबित किया है कि लव जिहाद के खिलाफ अब खुलकर बहस हो - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

28 October 2020

तनिष्क विवाद के बाद बल्लभगढ़ मामले ने साबित किया है कि लव जिहाद के खिलाफ अब खुलकर बहस हो


अभी तनिष्क के विज्ञापन का लव जिहाद वाला मामला बीते कुछ दिन हुए ही थे कि लव जिहाद का नया मामला सामने आ गया है जिसने तनिष्क की गंगा-जमुनी तहजीब की सोच पर सवाल खड़ कर दे दिए हैं। हरियाणा के बल्लभगढ़ में एक युवती की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली मारने वाला  शख्स वर्ग विशेष समुदाय का था जो युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराना चाहता था। इस एक विवाद ने एक बार फिर इस दावे को बल दिया है कि देश में लव जिहाद एक बड़ा ही महत्वपूर्ण मुद्दा है जिसे कुछ तथाकथित लोग लगातार नजरंदाज कर रहे हैं।

मामला हरियाणा के बल्लभगढ़ का है जहां निकिता नामक युवती पर दिन-दहाड़े दो लड़कों ने गोलियों से हमला किया। पास में लगे सीसीटवी फुटेज में ये सारा मामला रिकॉर्ड हुआ। जिसमे साफ दिखा कि पहले युवती को दोनों लड़कों ने ज़बरन गाड़ी में बैठाने की कोशिश की और जब नाकाम रहे तो उन्होंने गोलियां चला दी जिसमें युवती की मौत हो गई। गोली मारने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के शख्स का नाम तौफीक है जिसे उसके साथी के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इस केस में हरियाणा सरकार की ओर से एसआईटी का गठन कर दिया गया है और फिलहाल वही इस पूरे मामले की जांच करेगी। इस अपराध के बाद जहां एक ओर राजनीति हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर देश में गंगा जमुनी तहजीब का दम भरने वाले कुछ स्वघोषित बुद्धिजीवीयों ने चुप्पी साध रखी है क्योंकि इस केस  में एक ऐसा पहलू सामने आया है जिसने इनकी जुबान पर ताला लगा दिया है।

दरअसल, इस केस में लव जिहाद का एंगल सामने आया है। मृतक लड़की के भाई ने बताया कि निकिता के पीछे ये तौफीक 2018 से पड़ा हुआ है। वो इससे एकतरफा प्यार करता था। भाई ने बाताया कि तौफीक निकिता का पहले भी एक बार अपहरण करने की कोशिश कर चुका है। मुख्य बात में उन्होंने बताया कि वो निकिता का जबरन धर्म परिवर्तन करा उससे शादी करना चाहता था, लेकिन निकिता हर बार मना कर देती थी। ऐसे में संभव है कि अब निकिता से हताश होकर तौफीक ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी है।

गौरतलब है कि जो मामला कुछ समय पहले तक साधारण कानून व्यवस्था का था और लोग उस पर हरियाणा सरकार को कोस रहे थे, लेकिन जैसे ही केस में लव जिहाद का एंगल सामने आया तो इन सभी के मुंह पर ताला लग गया है। इन लोगों को ये लव जिहाद का मामला दक्षिणपंथियों द्वारा फैलाए गए भ्रम से ज्यादा और कुछ नहीं लगता है।

हम आपको अपनी रिपोर्ट में बता चुके हैं कि किस तरह से देश में लगातार लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं लेकिन इस पर कोई चर्चा नहीं की जा रही है। हाल ही में आभूषणों की डिजाइनर कंपनी तनिष्क ने एक विज्ञापन बनाया था जिसे लव जिहाद को बढ़वा देने का संदेश माना जा रहा था। तनिष्क उसे सद्भावना से जोड़ रहा था लेकिन अब उसी विवाद के ठीक बाद निकिता का तौफीक की गोली से मर्डर, तनिष्क समेत देश के सभी बुद्धिजीवियों के मुँह पर करारा तमाचा है। लव जिहाद अब देश का एक बड़ा और प्रमुख मुद्दा है जिस पर खुल कर चर्चा होनी चाहिए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment