जितेन्द्र की पत्नी होती हेमा मालिनी, अगर ना आया होता एक फोन कॉल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 October 2020

जितेन्द्र की पत्नी होती हेमा मालिनी, अगर ना आया होता एक फोन कॉल

जितेन्द्र की पत्नी होती हेमा मालिनी, अगर ना आया होता एक फोन कॉल

 बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज 72वां जन्मदिन मना रही हैं, उनका जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अमंकुदी में हुआ था, ड्रीम गर्ल ने अपने समय में कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया, उनका नाम स्टार एक्ट्रेस की सूची में शुमार था, तो आइये हेमा मालिनी के जन्मदिन पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ा ऐसा किस्सा बताते है, जिससे अब तक आप शायद अनजान होंगे।

ट्रेंड डांसर
हेमा मालिनी क्लासिकल डांस में माहिर थी, भरतनाट्यम से लेकर कुचीपुड़ी और ओडिसी जैसे तमाम डांस को बखूबी करती हैं, फिल्म सीता और गीता से हेमा मालिनी ने फिल्म इंडस्ट्री में धमाल मचा दिया था, ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और देखते ही देखते हेमा बॉलीवुड में छा गई। कहा जाता है कि इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान हेमा और धर्मेंद्र एक-दूसरे के करीब आये थे, फिर इस जोड़ी ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया, दर्शकों को ये जोड़ी पसंद आने लगी, इसके साथ ही धीरे-धूरे धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी का रिश्ता भी मजबूत होता चला गया।

.जितेन्द्र करना चाहते थे शादी

इसी दौरान बॉलीवुड एक्टर जितेन्द्र का दिल भी हेमा मालिनी पर आ चुका था, एक बार मद्रास(चेन्नई) में हेमा के घर पर दोनों के परिजन आपस में मिले, दोनों की शादी की बात हुई, दरअसल जितेन्द्र चट मंगनी पट ब्याह करना चाहते थे, क्योंकि एक्टर को डर था कि कहीं हेमा का मन ना बदल जाए, दोनों की शादी लगभग तय हो चुकी थी, अचानक हेमा के घर की टेलीफोन की घंटी बजी और फोन पर थे धर्मेन्द्र, दरअसल जैसे ही धर्मेन्द्र को इस बात की जानकारी मिली कि हेमा किसी और से शादी करने जा रही है, तो उन्होने फोन कर ड्रीम गर्ल को समझाया कि जल्दबाजी में कोई फैसला ना ले।
शोभा सिप्पी ने बिगाड़ा खेल
अभी जितेन्द्र-हेमा की शादी की बात चल ही रही थी, कि एक और फोन की घंटी बजी, इस बार फोन लाइन पर धर्मेन्द्र नहीं बल्कि लंबे समय से जितेन्द्र की प्रेमिका रही एयर होस्टेस शोभा सिप्पी थी, शोभा को भी इस बात की सूचना मिल चुकी थी कि जितेन्द्र शादी करने जा रहे हैं, जिसके बाद शोभा ने हेमा से फोन पर कहा कि जल्दबाजी में फैसला ना लें, इसी साल 1978 में हेमा के पिता का अचानक निधन हो गया, पिता के निधन के बाद हेमा अकेली पड़ गई, इस दौरान धर्मेन्द्र ने उनका पूरा साथ दिया, फिर क्या था दोनों ने साल 1979 में शादी कर ली।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment