दबंगों ने मंदिर की जमीन पर कब्जा करने के लिए पुजारी को जिंदा जलाया, हुई मौत, सरकार ने साधी चुप्पी

 

नई दिल्ली। मंदिर की जमीन को लेकर हुए विवाद में एक पुजारी को जलाकर जान से मारने की घटना राजस्थान के खरौली जिले के बुकना गांव से सामने आई है। गांव के कुछ दबंगों ने मंदिर की जमीन को लेकर हुए विवाद में पुजारी को ही जिंदा जला दिया, जिसके बाद बेहद गंभीर रूप से घायल पुजारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी बीती गुरुवार रात इलाज के दौरान मौत हो गई। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, राजस्थान के करौली के सपोटरा में बकना गांव में मंदिर की जमीन पर हुए अतिक्रमण का जब विरोध पुजारी द्वारा हुआ तो कुछ दबंगों ने पुजारी को जिंदा ही आग के हवाले कर दिया, इसके बाद जब उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया और वहां उनकी मौत हो गई।

मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि गुरुवार को हुई इस घटना के मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर दिया है, जिसका नाम कैलाश मीणा बताया जा रहा है। एसपी ने मीडिया से बताया है कि, मंदिर के पुजारी का नाम बाबूलाल था, जिन्होंने मरने से पहले पुलिस को दिए बयान में कहा है कि आरोपी कैलाश मीणा और उनके बेटों के आलावा कुछ बड़े प्रभावशाली लोगों ने उनकी जमीन पर अतिक्रमण करने का प्रयास किया और जब विवाद बढ़ा तो इस दौरान आरोपियों ने बाड़ को आग लगा दी, जिसकी वजह से पुजारी बाबूलाल गंभीर रूप से जल गए थे। जिनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि, मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की छानबीन जारी है। पुजारी के बयान के बाद मुख्य आरोपी को फ़िलहाल पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया है। वहीं बाकी ने अन्य आरोपी फरार हैं। मौके पर पहुंचकर एफएसएल की टीम ने भी सबूत इकट्ठे किए हैं। राजस्थान में बढ़ते अपराध के ग्राफ ने अशोक गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। महिलाओं के साथ पिछले दिनों राज्य में जिस रफ़्तार से अपराध बढ़ें है, उसके बाद बीजेपी ने राज्य सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments