कमलनाथ के ‘आइटम’ वाले बयान पर भड़के राहुल गांधी, उठाएंगे सख्त कदम!

 


सोमवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक मंच को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने मंत्री इमरती देवी को लेकर अपमानजनक बयान दिया था। कमलनाथ ने इमरती देवी को ‘आइटम’ कह दिया था, जिसकी वजह से सियासी हलचल पैदा हो गई थी। इमरती देवी कांग्रेस नेता थी जो कुछ समय पहले ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुई थी। वह ज्योतिरादित्य सिंधिया की कट्टर समर्थक हैं। ऐसे में कमलनाथ के विवादित बयान के बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने शर्मनाक बताया था।

इस मामले में अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान सामने आया है। राहुल गांधी ने साफतौर पर कमलनाथ द्वारा दिए गए बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि वह इस तरह के बयान को बिल्कुल स्वीकार नहीं कर सकते हैं। ऐसे बयान बिल्कुल असहनीय है, जिस पर कमलनाथ ने जवाब देते हुए कहा कि वह इस मुद्दे पर खेद जता चुके हैं।

राहुल गांधी ने कमलनाथ के बयान को अस्वीकार करते हुए कहा कि कमलनाथ जी मेरी पार्टी के हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मुझे उस प्रकार की भाषा पसंद नहीं है जिसका उन्होंने इस्तेमाल किया। मैं इसकी सराहना नहीं करता, चाहे वह कोई भी हो। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके जवाब में कमलनाथ ने कहा कि, यह राहुल गांधी की राय है। मैंने पहले ही उस संदर्भ को स्पष्ट कर दिया है जिसमें मैंने वह बयान दिया था।

कमलनाथ ने आगे कहा कि, जब मेरा किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था तो मुझे माफी क्यों मांगनी चाहिए? अगर किसी को अपमान महसूस हुआ, तो मैं पहले ही खेद व्यक्त कर चुका हूं। कमलनाथ के बयान से मामला इतना गरमा गया है कि महिला आयोग ने कांग्रेस से अपील की है कि वह कमलनाथ के खिलाफ एक्शन ले। साथ ही उन्होंने कमलनाथ से सवाल करते हुए कहा कि वह कौन से आइटम हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments