बसपा को बिहार में लगा तगड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने थामा आरजेडी का दामन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

03 October 2020

बसपा को बिहार में लगा तगड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने थामा आरजेडी का दामन

 

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बसपा व राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) को तगड़ा झटका लगा है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने पार्टी छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का दामन थाम लिया है। पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भरत बिंद को राजद की सदस्यता दिलाई है। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी व राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के बीच गठबंधन हुआ है। ऐसे में भरत बिंद का बसपा से जाना दोनों दलों के लिए नुकसान दायक है।

राजद में शामिल होने के बाद भरत बिंद ने कहा कि नया बिहार बनाने और नीतीश सरकार को हटाने के संकल्प के साथ राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण की है, वह चुनाव में पार्टी को और मजबूत करेंगे। ​गौरतलब है कि बिहार में दिन—बा—दिन सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है। सभी दल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हटाने को लेकर दृढ़ संकल्पित है। लेकिन वजूद की लड़ाई में एक साथ आने के हिम्मत किसी में नहीं दिख रहा है।

गौरतलब है कि 29 सितंबर को बसपा प्रमुख मायावती ने पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा के साथ गठबंधन कर बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया था। साथ ही इस गठबंधन में जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) भी शामिल है। लेकिन इसी के बाद से दोनों पार्टियों को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। इससे पहले रालोसपा के महासचिव माधव आनंद ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि उन्होंने अभी कोई पार्टी ज्वाइन नहीं की है लेकिन राजद में जाने की पूरी संभावना बनी हुई है। बिहार चुनाव से पहले बसपा प्रदेश अध्यक्ष का पार्टी छोड़ना दोनों दलों के लिए तगड़ा झटका माना जा सकता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment