शुक्रवार उपायः इन चीजों को खरीदने से मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न, ये काम भूलकर भी ना करें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

09 October 2020

शुक्रवार उपायः इन चीजों को खरीदने से मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न, ये काम भूलकर भी ना करें


Lakshmi Pujan: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सबसे उत्तम दिन माना जाता है. पंचांग की मानें तो 9 अक्टूबर 2020 को आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी की तिथि है. जो कई मायनों में खास है. इस खास दिन पर मां लक्ष्मी की पूरी श्रद्धा के साथ पूजा करने से घर में सुख-शांति का वास होता है. साथ ही शुक्रवार के दिन कुछ वस्तुओं की खरीददारी करने से भी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है. तो चलिए जानते हैं कि किन चीजों को खरीदने से घर में सुख समृद्धि आती है.

शुक्रवार के दिन क्या ना करें
मां लक्ष्मी उसी स्थान पर वास करती हैं जहां स्वच्छता होती है. इसके अलावा जो लोग साफ वस्त्र पहनते हैं उन्हीं लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. फटे और गंदे वस्त्र धारण करने से राहु अशुभ होता है और कई परेशानियां आती हैं. इसलिए स्वच्छता का हमेशा ध्यान रखें.

किन चीजों की करें शुक्रवार को खरीददारी
शुक्रवार के दिन वस्त्र, वाहन, गैजेट्स, आभूषण, शक्कर, मिष्ठान, श्रृंगार का सामान आदि वस्तुओं की खरीददारी करें. ऐसा माना जाता है कि इन्हें खरीदने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

शुक्रवार के दिन क्या करें

घी का दीपक
शुक्रवार के दिन घर के मेन गेट पर घी का दीपक जरूर जलाएं. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है. ऐसी मान्यता है कि रात के समय मां लक्ष्मी भ्रमण पर निकलती हैं और जिन घरों के मेन गेट पर दीपक जला होता है वो उसी घर में प्रवेश करती हैं. ऐसा करने से घर की नकारात्मकता भी दूर होती है.

दान करें
शुक्रवार के दिन कन्याओं को उपहार दें और सुहागिन महिलाओं को सुहाग की वस्तुएं भेंट करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

लक्ष्मी जी की पूजा
चूंकि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का होता है इसलिए विधि पूर्वक उनकी पूजा-अर्चना करें और कमल व गुलाब के फूल अर्पित करें. पूजा के बाद महालक्ष्मी आरती का पाठ जरूर करें.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment