यूपी में शुरू हुआ योगी का ‘मिशन शक्ति’, नवरात्रों में महिलाओं के लिए किया ये बड़ा ऐलान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 October 2020

यूपी में शुरू हुआ योगी का ‘मिशन शक्ति’, नवरात्रों में महिलाओं के लिए किया ये बड़ा ऐलान


महिला सुरक्षा के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश की सरकार हमेशा कटघरे में रहती है। प्रदेश के बलरामपुर में हुई घटना के बाद से देशभर में गुस्सा है। जिसके बाद अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार भी एक्शन मोड में है। सीएम योगी बलरामपुर में महिला सुरक्षा को लेकर ‘मिशन शक्ति’ अभियान की शुरुआत की है। इस मिशन के तहत महिलाओं पर अत्याचार करने वाले आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि हम नारी को व्यावहारिक जीवन में भी ‘शक्ति’ के रूप में प्रस्तुत कर सकें, इसी भाव को आगे बढ़ाने के लिए आज सरकार ने प्रदेश में एक नई योजना का आरंभ किया है।

सीएम योगी ने कहा कि बलरामपुर को विकास और समृद्धि के नए पायदान पर लाने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना होगा। आज हम उन चुनौतियों को स्वीकार करते है। यहां एक साथ 500 करोड़ रुपये से अधिक लागत की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हो रहा है। जो भी बहन-बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ करेगा, सरकार उसे कानून के दायरे में लाकर सख्त से सख्त सजा दिलवाने का काम करेगी। इसके आगे सीएम योगी ने ऐलान किया कि अब पुलिस भर्ती में 20 प्रतिशत भर्ती बेटियों की होगी। बता दें कि लखनऊ मंडल की तरफ से सभी जिलों में 180 दिनों का अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत लोगों को महिला सुरक्षा और सम्मान के प्रति जागरूक भी किया जाएगा।

वही, इस मौके पर सीएम योगी विपक्षियों पर भी जमकर बरसे। सीएम योगी ने यहां पर राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। सीएम ने कहा कि आज प्रदेश में 1,75,000 टेस्ट प्रतिदिन हो रहा है। कोरोना वॉरियर्स प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के नेतृत्व में पूरी मजबूती के साथ कार्य कर रहे हैं। इसके बाद भी अगर कोई भारत की सफलता पर उंगली उठाकर भारत के दुश्मनों के साथ खड़ा होता है तो उनकी निष्ठा पर प्रश्न खड़ा होना स्वाभाविक है।

Source link 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment