बिहार चुनाव: कुशवाहा की अगुवाई में मिले मायावती और ओवैसी, बना ये नया गठबंधन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 October 2020

बिहार चुनाव: कुशवाहा की अगुवाई में मिले मायावती और ओवैसी, बना ये नया गठबंधन

 

पटना। विधानसभा चुनाव 2020 की घोषणा के बाद से बिहार की राजनीति काफी रोचक होती जा रही है। इसी के साथ ही जोड़-तोड़ की भी राजनीति तेज हो गई है। अभी एनडीए, महागठबंधन के बनते बिगड़ते रिश्तों की आग ठंडी भी नहीं हुई थी कि बिहार में एक नया गटबंधन उपेन्द्र कुशवाहा के नेतृत्व में बना रहा है। इस नये गठबंधन को ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट नाम दिया गया है। इस नए गठबंधन में आरएलएसपी, एआईएमआईएम, बीएसपी, समाजवादी जनता दल, डेमोक्रेटिक जनतांत्रिक पार्टी सोशियलिस्ट, और सूहेलदव भारतीय समाज पार्टी शामिल हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में यह फ्रंट 243 सीटों पर चुनाव लडेगा। इस गठबंधन में मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे उपेन्द्र कुशवाहा। ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दलों के वरिष्ठ नेताओं ने जीत की भी दावेदारी ठोंकी।

इस दौरान आरएलएस नेता उपेन्द्र कुश्वाहा ने सीएम नीतीश पर हमला करते हुए कहा, ”नीतीश कुमार जी आपने वायदा किया था बिहार को आगे बढ़ायेंगे, राजद के 15 साल के बदले आपने 5 साल मांगा आपको 15 साल मिल गया है। बिहार लगातार पीछे जा रहा है, बिहार का कुछ नहीं हुआ, रोज़गार नाम की ची नहीं है। बिहार के बिगडते हालात को संभालने के लिए ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट का निर्माण हुआ है। जो बिहार को बदहाली से मुक्ति दिलाएगी। इस नए गठबंधन पर एआईएमआईएम नेता ओवैसुद्दीन ओवैसी ने कहा, ”उपेन्द्र कुशवाहा हमारे गठबंधन के मुख्यमंत्री का चेहरा हैं और बिहार की जनता से अपील की वो हमें अपना आशीर्वाद दें, और इस एलायंस को जिताएं।

इसके साथ ही उपेन्द्र जी, बीएसपी सभी का शुक्रिया की हमलोग एक गठबंधन बना सकें। ये विकल्प है और बिहार की जनता के हक में है”। इसके साथ ही बीएसपी के बिहार प्रभारी रामजी सिंह ने कहा, ”ये फ्रंट बिहार की तकदीर लिखेगा। अगर बिहार की जनता ने मौका दिया, तो जिस तरह से उत्तर प्रदेश में बहन मायावती का कानून का राज था, एक भी दंगा नहीं हुआ, कई युनिवर्सिटी बने, शिक्षा मुफ्त कर दिया, गरीबों को घर बना कर दिया। वैसे ही बिहार में भी करेंगे। बिहार के लोगों ने बहुत झेला अब कुछ नया करने की जरूरत है, एक बार बदल कर तो देखिए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment