एशिया के सबसे आमिर व्यक्ति मुकेश अंबानी की जिन्दगी में ‘क्या है पैसे की अहमियत’, सवाल पर दिया यह जवाब - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

06 October 2020

एशिया के सबसे आमिर व्यक्ति मुकेश अंबानी की जिन्दगी में ‘क्या है पैसे की अहमियत’, सवाल पर दिया यह जवाब

 

mukesh ambani nita ambani (1)

मुंबई। दुनिया के पांचवें और एशिया के सबसे अमीरों की सूची में शामिल रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Neeta Ambani) की जिन्दगी में पैसा कितनी अहमियत रखता है। इसका बयान इन इस कपल ने खुद इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में किया। हर एक मिनट में लाखों रूपये कमाने वाले मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Neeta Ambani) से पैसे की अहमियत को लेकर किये गये सवाल का इस कपल ने कुछ इस अंदाज में जवाब दिया।

 mukesh ambani nita ambani (4)मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)  कहते हैं-‘सच पूछो तो पैसे मेरी जिन्दगी में कुछ ख़ास अहमियत नहीं रखता। वह कहते हैं-‘मेरे पिता जी धीरूभाई अंबानी कहते थे कि अगर तुम पैसा कमाने के लिए कोई बिजनेस शुरू करते हो तो तुम बेवकूफ हो, क्योंकि तब तुम कुछ भी नहीं कर पाओगे और न पैसा ही कमा पाओगे।

mukesh ambani nita ambani (1)मुकेश कहते हैं कि उनके पिता जी कहते थे कि बिजनेस हमेशा किसी न किसी मकसद से शुरू करना चाहिए और वह करने की सोचना चाहिए जो पहले कभी किसी ने नहीं किया हो, तब तुम्हें सौ परसेंट सफलता मिलेगी। उन्होंने ने बताया-‘पिताजी कहा करते थे अगर आप ये करते हैं तो पैसा एक बाइ प्रोडक्ट की तरह आता है। लेकिन ये बाइ प्रोडक्ट कभी भी धंधे से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं होता।mukesh ambani nita ambani (1)वहीँ मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)  की पत्नी नीता अंबानी(Neeta Ambani) से पैसा और पावर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि पैसे से ताकत जरुर आती है, लेकिन यह दोनों साथ-साथ नहीं चलते। मेरे लिए ताकत एक जिम्मेदारी है जो मैंने अपने परिवार से सीखी है।’  आपको बता दें कि एशिया के सबसे अमीर शख्स होने के बावजूद मुकेश और नीता अंबानी ने अपने बच्चों को भी पैसे की अहमियत सिखाई है और कहा जाता है की वह अपने बच्चों को बतौर जेब खर्च पांच रूपये ही देते थे।mukesh ambani nita ambani (1)

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment