हाथरस कांड: जातीय हिंसा भड़काने के लिए इस देश से हुई थी करोड़ों की फंडिंग, जल्द हो सकती हैं बड़ी गिरफ्तारियां - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 October 2020

हाथरस कांड: जातीय हिंसा भड़काने के लिए इस देश से हुई थी करोड़ों की फंडिंग, जल्द हो सकती हैं बड़ी गिरफ्तारियां

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए कांड के बाद राजनीतिक माहौल काफी गरमा गया है, भारतीय मीडिया की सुर्खियां अंतरराष्ट्रीय मीडिया की खबरें बन गई। इस बीच योगी सरकार ने अब विपक्ष पर और कुछ संगठनों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि, प्रदेश में जातीय हिंसा भड़काने की कोशिश की गई है। इसके लिए एक वेबसाइट भी सामने आई थी, जिसे बनाकर फंड इकट्ठा किया जा रहा था। अब मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की जा रही है। इस शुरुआती जांच में जो खुलासा हुआ है वो चौका देने वाला है। सूत्रों के मुताबिक शुरुआती जांच में सामने आया है कि यूपी में जातीय हिंसा फ़ैलाने के लिए 50 करोड़ रुपए की फंडिंग मॉरीशस से गई है। हाथरस कांड को मुद्दा बनाकर प्रदेश का माहौल बिगाड़ने के लिए 100 करोड़ से भी ज्यादा की फंडिंग हुई है। जिसमे से 50 करोड़ तो सिर्फ मॉरीशस से आए हैं।

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, पुलिस ने हाथरस कांड के बाद बनी वेबसाइट को लेकर केस दर्ज कर लिया है। इस वेबसाइट से ही ‘जस्टिस फॉर हाथरस’ के लिए एक मुहिम लगाई गई थी। ईडी अब ऐसे में PMLA के तहत मामला दर्ज करने के बाद फंडिंग की जांच शुरू करेगी और माना जा रहा है कि, इस मामले में कई बड़ी गिरफ्तारियां जल्द देखने को मिल सकती है।

हाथरस कांड को लेकर सोशल मीडिया पर कई खबरें चल रही थी, जिसे लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस का कहना है कि लोगों को भड़काने के लिए गलत जानकारियां शेयर की गई थीं। यह सब कुछ प्रदेश में माहौल ख़राब करने के लिए किया गया और एक जाति से दूसरी जाति के बीच संघर्ष कराने के लिए ऐसा किया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस कांड पर एक्शन की बात की थी, इसके आलावा विपक्ष पर भी सूबे में माहौल ख़राब करने की बात की थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment