आयरन मैन से लेकर हैरी पॉटर तक डूब चुके हैं ड्रग्स के नशे में, एक सुपरस्टार तो कई दिनों तक नहीं उठा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 October 2020

आयरन मैन से लेकर हैरी पॉटर तक डूब चुके हैं ड्रग्स के नशे में, एक सुपरस्टार तो कई दिनों तक नहीं उठा

 


एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म और भाई-भतीजावाद जैसे कई मुद्दे उठे। इस मामले में ड्रग्स एंगल आने के बाद सुशांत सिंह निधन का मुद्दा एकदम से पलट गया। ड्रग्स को लेकर कई सेलेब्स अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के निशाने पर आ गए हैं। कई सेलेब्स तो अब एनसीबी की हिरासत में हैं और कई से पूछताछ की जा रही है। हालांकि, इस ड्रग्स के नशे में सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड भी डूबा हुआ है। आज हम आपको बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड के कुछ सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे जो ड्रग्स के नशे में बुरी तरह डूब चुके थें।

रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Robert Downey Jr.)
आयरमैन के नाम से करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करने वाले रॉबर्ट डाउनी जूनियर एक समय में इतनी ड्रग्स लिया करते थे कि उन्हें जेल का भी मुंह देखना पड़ गया था। इस ड्रग्स की वजह से आयरमैन के करियर पर भी बुरा असर पड़ा था। साल 2009 में उनकी पत्नी सुजैन ने जब पति के सामने शर्त रखी, तब जाकर उन्होंने ड्रग्स की आदत को छुड़ाने का प्रण लिया। आखिरकार, काफी मशक्कत के बाद उन्हें ड्रग्स से मुक्ति मिल गई।

डेनियल रेडक्लिफ (Daniel Radcliffe)
हैरी पॉटर के नाम से मशहूर अभिनेता डेनियल रेडक्लिफ भी शराब के आदी हो चुके हैं। जैसा कि आपको मालूम हो कि हैरी पॉटर के सभी सीरीज सुपर डुपर हिट साबित हुए थे। हालांकि, इसके लास्ट सीरीज में डेनियल डिप्रेशन के शिकार हो गए थे जिसके चलते वह शराब का सेवन करने लगे थे। कई बार तो वह शराब के नशे में सेट पर आ जाया करते थे। एक इंटरव्यू में खुद डेनियल मान चुके हैं कि वह शराब का सेवन करते थे। उन्होंने कहा था, शराब पीने के बाद मैं अलग ही इंसान हो जाता था। मैं बहुत निराश और परेशान रहने लगा था। डिप्रेशन के दौरान मैंने पांच छह घंट वॉक किया और तब मैंने आत्ममंथन किया। मुझे लगा कि बेहतर जिंदगी के लिए ताजी हवा और वर्कआउट जरूरी है। अब मैं अक्सर वॉक करता हूं।

संजय दत्त (Sanjay Dutt)
संजय दत्त बॉलीवुड के सुपरस्टार सुनील दत्त और नरगिस के बेटे थे जो खुद इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम हैं। संजय दत्त की वजह से सुनील दत्त बेहद परेशान रहते थे, क्योंकि संजय दत्त ड्रग्स के दलदल में इस कदर डूब गए थें कि उनके करियर ने भी उनका साथ छोड़ दिया था। संजय दत्त खुद कबूलते हैं कि उन्होंने दुनियाभर के कई ड्रग्स का सेवन किया है। संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ड्रग्स की वजह से संजय दत्त दो दिन तक सोते रहे थे। ड्रग्स की लत को छुड़ाने के लिए वह दो साल तक रिहैब सेंटर में भी रहे।

प्रतीक बब्बर (Prateek Babbar)
बॉलीवुड एक्टर राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक बब्बर भी ड्रग्स के दलदल में फंस चुके हैं। प्रतीक बब्बर ने भले ही बॉलीवुड में अपनी कम पहचान बनाई है लेकिन वह अब OTT प्लेटफॉर्म पर खूब पसंद किए जाते हैं। उन्होंने ने माना था कि ड्रग्स की वजह से उनके करियर पर खूब असर पड़ा था। 2017 में वह रिहैब सेंटर में भी रह चुके हैं।

लेडी गागा (Lady Gaga)
मशहूर गायिका लेडी गागा गांजा की लती थी। इस लत की वजह से वह खूब परेशान रही हैं।हालांकि काफी मशक्कत के बाद उन्होंने इस लत से छुटकारा पाया और खुद से वादा किया था कि वह अब से कोई भी नशा नहीं करेंगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment