घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए अपनाएं इन वास्तु टिप्स को, नहीं होगी कभी आर्थिक परेशानी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 October 2020

घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए अपनाएं इन वास्तु टिप्स को, नहीं होगी कभी आर्थिक परेशानी

 


वास्तु शास्त्र का महत्व हमेशा से रहा है, व्यक्ति के जीवन में इसका प्रभाव देखने को मिलता है। आज से सैकड़ों वर्ष पूर्व बने मंदिरों या फिर भवनों में वास्तु के अनुसार ही बने थे। वास्तु शास्त्र में दिशाओं का काफी महत्व है, निर्माण कैसा होना चाहिए और किन बातों का ध्यान रखना चाहिए इस बारे में पूरी जानकारी का वास्तु शास्त्र उल्लेख मिलता है। व्यक्ति के जीवन में वास्तु की वजह से भी अच्छे और बुरे दोनों बदलाव देखने को मिलते हैं। जीवन में अगर किसी तरह की परेशानियों का सामना अगर आप कर रहे हैं तो इन वास्तु टिप्स से आपके भाग्य में जरूर सकारात्मक बदलाव होंगे।

घर में नियमित तौर पर भगवान की पूजा पाठ करें और धुप या दीपक जरूर जलाएं। ऐसा करने से घर का सकारात्मक वातावरण बना रहता है। पूजा करते वक़्त भी हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा में अपना मुख करके बैठें।

पूजा पाठ करते समय जरूर बरतें ये सावधानियां - significance of puja and precautions tpra - AajTak

शाम के वक़्त घर के सभी कोनों में रोशनी जरूर रखें, दीपक जलाएं या फिर वहां लाइट का इंतजाम जरूर करें। घर में अँधेरा बुरी शक्तियों का कारक माना जाता है।

Kundli Tv- शाम को घर की लाइट क्यों जलानी चाहिए? - why should keep the lights on in the evening

घर में अगर आपके रुकी हुई घड़ी लगी है तो उसे तुरंत सही कराए या फिर उसे वहां से हटा दें। घर में ख़राब चीजों का भी न रखें, उन्हें भी घर से बाहर निकाल दें। रुकी हुई घड़ी का मतलब समय रुकना माना जाता है जिसका नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ता हैं।

Creative Simple Modern Watch Wall Clock Kitchen Modern Designs Wood Beautiful Unique Saat Wandklok Wall Clocks Home Decor 50K585|Wall Clocks| - AliExpress

घर के मुख्य दरवाजे के दोनों तरफ स्वास्तिक और शुभ लाभ का चिन्ह जरूर बनाए इससे घर में सकारात्मकता ऊर्जा आती है।

Shubh Laabh On Kalash Large

वास्तु दोष के प्रभाव से तुलसी का पौधा बचता है, रोजाना तुलसी के पौधे में जल देने और घी का दीपक जलाने से मां लक्ष्मी की कृपा घर पर बनी रहती है।

tulsi-deepak-15-08-2019 - HinduBulletin

रोजाना भोजन से पहले वास्तु देवता के लिए थोड़ा सा भोजन निकलकर रहें, उसके बाद ही घर के सभी सदस्यों को भोजन करें। इससे परिवार को वास्तु देवता का आशीर्वाद मिलता है। वास्तु देवता के लिए निकाला गया भोजन गाय को खिला दें।

रोटी के साथ गाय को खिलाएं यह एक चीज, जीवन के हर काम होंगे पूरे, संवर जाएगी जिंदगी -

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment