गजब: मर्दों के लिए यहां पर तरस रही हैं लड़कियां, मजबूरन शादीशुदा लड़कों के साथ करनी पड़ती है शादी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 October 2020

गजब: मर्दों के लिए यहां पर तरस रही हैं लड़कियां, मजबूरन शादीशुदा लड़कों के साथ करनी पड़ती है शादी

 

Virgin girls

ऐसी खबरें न के बराबर सुनने को मिलती हैं, जहां पर लड़कों के अनुपात में लड़कियों की कमी हो. क्योंकि अक्सर लड़कियों की संख्या लड़कों से कम ही होती है. इसकी वजह समाज की सोच है. क्योंकि लोगों को लगता है कि सिर्फ बेटों से ही वंश आगे बढ़ता है, लेकिन ये समाज एक बात भूल जाता है कि, यदि लड़कियां ही नहीं होंगी तो वंश कैसे आगे बढ़ेगा. इसके बावजूद लोग सिर्फ लड़कों की चाहत रखते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर लड़कियां कुंवारे लड़कों से शादी रचाने के लिए तरसती हैं, क्योंकि यहां पर लड़कियों के एवज में लड़कों की काफी कमी है.

दरअसल ये जगह भारत में नहीं बल्कि ब्राजील में है. जहां के एक गांव में लड़की शादी तो करना चाहती है, लेकिन सिंगल लड़कों की कमी की वजह से वो शादी ही नहीं कर पा रही है. कहा जाता है कि कई कुंवारी लड़कियां यहां पर शादी के ख्वाब तो देखती हैं, लेकिन उनकी उम्र निकल जाती है, और कुंवारा लड़का नहीं मिलता है. ब्राजील का ये गांव ऐसा है जहां पर कुंवारे लड़के को ढूंढ पाना बहुत मुश्किल है. यही कारण है कि यहां की स्थानीय कुंवारी लड़कियां सिर्फ शादी के सपने ही देखती रहती हैं.

यही नहीं शादीशुदा जीवन बिताने के लिए यहां की लड़कियों को मजबूरन ऐसे लोगों के साथ बंधन में बंधना पड़ता है, जो पहले से ही शादी कर चुके होते हैं. या फिर जो लड़कियां कुंवारे लड़कों से शादी करना चाहती हैं, उन्हें अकेले ही पूरी जिंदगी बितानी पड़ती है. जानकारी के मुताबिक यहां पर रहने वालों की संख्या सिर्फ 600 है. जिनमें से 300 लड़कियां बिना शादी के ही जीवन बिता रही हैं. इनमें 1 साल से 30 साल के उम्र की लड़कियां शामिल हैं. क्योंकि अभी तक इनके लिए लड़के नहीं मिले हैं. फिलहाल इस गांव की महिलाएं किसी भी मामले में पुरूष के मुकाबले कम नहीं हैं. खेती से लेकर हर काम यहां महिलाएं और लड़कियां ही करती हैं. कहा जाता है कि, यहां पर लड़कियां जैसे ही थोड़ी बड़ी होती हैं, वो सारी जिम्मेदारियां संभाल लेती हैं.

Source link 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment