पहली बार हुए एक मैच में दो सुपरओवर, जानिये, पंजाब ने मुंबई को कैसे दी मात? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

19 October 2020

पहली बार हुए एक मैच में दो सुपरओवर, जानिये, पंजाब ने मुंबई को कैसे दी मात?

पहली बार हुए एक मैच में दो सुपरओवर, जानिये, पंजाब ने मुंबई को कैसे दी मात?

आईपीएल इतिहास में एक से बढकर एक रोमांचक मैच हुए है, लेकिन रविवार रात जिस तरह का रोमांच का डोज फैंस को मिला, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, आईपीएल 2020 के 36वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को हराकर टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत हासिल की, लेकिन ये जीत इसे एक नहीं बल्कि दो सुपरओवर के बाद मिली, आईपीएल में पहली बार ऐसा हुआ, जब एक मैच का नतीजा दो सुपरओवर से निकला, आइये आपको बताते हैं कि कैसे केएल राहुल की टीम ने रोहित की मजबूत सेना को मात दी।

बोल्ट का धमाकेदार आखिरी ओवर
किंग्स इलेवन पंजाब को आखिरी ओवर में सिर्फ 9 रनों की जरुरत थी, क्रीज पर दीपक हुड्डा और क्रिस जॉर्डन थे, बोल्ट की पहली गेंद पर हुड्डा ने एक रन लिया, दूसरी गेंद पर जॉर्डन ने चौका लगाकर मैच पंजाब की ओर मोड़ दिया, लेकिन इसके बाद तीसरी गेंद पर जॉडर्न ने एक रन लिया, चौथी गेंद हुड्डा डॉट खेल गये, पांचवीं गेंद पर हुड्डा ने एक रन लिया, आखिरी गेंद पर पंजाब को दो रन चाहिये थे, लेकिन दूसरा रन लेते हुए जॉडर्न रन आउट हो गये, इस तरह ये मैच टाई होकर सुपरओवर में चला गया।

पहला सुपरओवर भी रहा टाई
आपको ये जानकर हैरानी होगी, कि मुंबई और पंजाब के बीच पहला सुपरओवर भी टाई रहा, मुंबई ने बुमराह को गेंद सौपी, तो पंजाब की ओर से निकोलस पूरन और कप्तान राहुल क्रीज पर आये।
पहली गेंद- जबरदस्त यॉर्कर- केएल राहुल सिर्फ 1 रन ले सके
दूसरी गेंद- फुलटॉस गेंद पर पूरन कैच आउट हो गये, अनुकूल रॉय ने उनका अच्छा कैच लपका।
तीसरी गेंद – बुमराह ने तीसरी गेंद पर राहुल को 1 रन लेने का मौका दिया।
चौथी गेंद- दीपक हुड्डा एक ही रन बना सके, इस तरह 4 गेंदों में पंजाब के 3 ही रन बने थे।
पांचवीं गेंद पर राहुल ने दो रन लिये और आखिरी गेंद पर वो बुमराह की यॉर्कर पर एलबीडबल्यू आउट हो गये, इस तरह मुंबई को सिर्फ 6 रनों का लक्ष्य मिला।

किंग्स इलेवन की ओर से गेंदबाजी के लिये शमी आये, तो सामने मुंबई के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटन डीकॉक थे।
पहली गेंद- शमी ने ऑफ स्टंप के बाहर यॉर्कर फेंकी और डिकॉक एक रन ही बना सके,
दूसरी गेंद- ये गेंद भी यॉर्कर थी और रोहित के बल्ले से भी एक ही रन निकला।
तीसरी गेंद- शमी ने एक बार फिर वाइड यॉर्कर फेंकी, जिस पर डीकॉक एक ही रन बना सके।
चौथी गेंद- शमी ने बेहतरीन यॉर्कर फेंक रोहित को रन बनाने नहीं दिया।
पांचवीं गेंद- शमी की एक और यॉर्कर पर हिटमैन एक रन ही बना सके, एलबीडब्लयू की अपील हुई, लेकिन अंपायर ने उसे नकार दिया, डीआरएस में रोहित नॉट आउट पाये गये।
छठी गेंद- मुंबई को आखिरी गेंद पर 2 रन बनाने थे, डीकॉक ने ऑफ स्टंप के बाहर वाली गेंद को कवर्स की ओर मारा, पहला रन लेने के बाद जब वो दूसरे के लिये भागे, तो बेहतरीन थ्रो पर राहुल ने उन्हें रन आउट किया, इस तरह सुपरओवर भी टाई हो गया, फिर हुआ दूसरा सुपरओवर

दूसरा सुपरओवर
आईसीसी नियमों के मुताबिक दूसरे सुपरओवर में वो बल्लेबाज क्रीज पर नहीं आ सकते थे, जो पहले सुपर ओवर में खेल चुके हों, साथ ही पहले सुपरओवर में इस्तेमाल गेंदबाज भी दूसरे सुपरओवर में गेंदबाजी नहीं कर सकते, बस यहीं से खेल पंजाब की ओर झुकना शुरु हो गया, दूसरे सुपरओवर में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी की, पंड्या-पोलार्ड की जोड़ी क्रीज पर उतरी, पंजाब ने क्रिस जॉर्डन को गेंद सौंपी।
मुंबई की पारी
पहली गेंद- क्रिस जॉडर्न ने पोलार्ड को पहली गेंद पर सिर्फ 1 रन बनाने दिया।
दूसरी गेंद- जॉडर्न ने ऑफ स्टंप के बाहर दूसरी गेंद वाइड फेंकी, इसके बाद उन्होने ऑफ स्टंप के बाहर यॉर्कर फेंक पंड्या को एक ही रन लेने दिया।
तीसरी गेंद- जॉर्डन की यॉर्कर फेंकने की कोशिश नाकाम रही और लो फुलटॉस पर पोलार्ड ने कवर्स पर चौका लगा दिया।
चौथी गेंद- जॉर्डन ने एक और वाइड फेंकी, इसके बाद पोलार्ड को जॉर्डन ने एक ही रन बनाने दिया, दूसरा रन लेने की कोशिश में पंड्या रन आउट हो गये।
पांचवीं गेंद- जॉर्डन की ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर पोलार्ड को अंपायर ने आउट दे दिया, मुंबई के इस खिलाड़ी ने डीआरएस का इस्तेमाल किया और वो नॉट आउट पाये गये, हालांकि मुंबई को कोई रन नहीं मिला।
छठी गेंद- पोलार्ड ने 2 रन लिये, इस तरह मुंबई के सुपरओवर में 11 रन बनाये, पंजाब को जीत के लिये 12 रनों का लक्ष्य मिला।

पंजाब की बल्लेबाजी
जीत के लिये पंजाब ने इस बार मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल को मैदान में उतारा, मुंबई ने रन बचाने की जिम्मेदारी ट्रेंट बोल्ट को सौंपी।
पहली गेंद- गेल ने पहली ही गेंद पर लंबा सिक्स लगाया, बोल्ट ने यॉर्कर फेंकने की कोशिश की, लेकिन वो लो फुलटॉस हो गई, गेल ने लांग ऑन के ऊपर से सिक्स लगा दिया।
दूसरी गेंद- बोल्ट ने बेहतरीन बाउंसर फेंकी, गेल ने एक रन लिया।
तीसरी गेंद- बोल्ट ने 1 बार फिर यॉर्कर फेंकने की कोशिश की, मयंक अग्रवाल ने कवर्स की ओर से चौका लगा दिया।
चौथी गेंद पर मयंक ने लेग साइड पर चौका लगाकर पंजाब को दूसरे सुपरओवर में जीत दिला दी, इस जीत के साथ पंजाब को दो अंक मिले।
चौथी गेंद पर मयंक अग्रवाल ने लेग साइड पर चौका लगाकर पंजाब को दूसरे सुपर ओवर में जीत दिला दी. इस जीत के साथ पंजाब को दो अंक मिले.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment