प्रेमी से नाराज लड़की ने की खुदकुशी की कोशिश, तो पुलिस ने ऐसे बचाई जिंदगी और करवा दी शादी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 October 2020

प्रेमी से नाराज लड़की ने की खुदकुशी की कोशिश, तो पुलिस ने ऐसे बचाई जिंदगी और करवा दी शादी

 love marriageनई दिल्ली। हमेशा आम जनता को अपनी सख्ती और डंडे के बल से सुधारने वाली पुलिस कभी-कभी कुछ ऐसे काम कर जाती है जो चर्चा का विषय बन जाता है और लोगों की नजरों में पुलिस की इज्जत बढ़ जाती है। कुछ ऐसी ही तारीफ इस समय दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को मिल रही है, जहां हमेशा डंडे इस्तेमाल करने वाली पुलिस ने प्रेमी जोड़ों को न सिर्फ मिलवाया,बल्कि उनकी शादी (marriage) कराकर जिन्दगी भर के लिए एक कर दिया। इस दौरान पुलिस ने उन्हें अपनी तरफ से गिफ्त भी भेंट किया। जानकारी के मुताबिक दिल्ली के गोविन्दपुरी इलाके में रहने वाले प्रेमी-प्रेमिका के बीच किसी बात कोलेकर अनबन हो गयी। इससे परेशान युवती में जान देने के इरादे से खुद को घायल कर दिया। किसी में घटना के सूचना पुलिस हेल्पलाइन के 112 पर 3 अक्टूबर को काल करके दे दी।

vघटना की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और मामले की सारी जानकारी प्राप्त की। पुलिस स्टेशन के पीसीआर पर सूचना देने वाले ने बताया था कि एक 24 वर्षीय लड़की जिसका नाम वर्षा धीमान है ने प्रेमी से शादी न होने से नाराज होकर ख़ुदकुशी करने के इरादे से अपने आपको घायल कर लिया है। पुलिस को जांच में पता चला कि सनी और वर्षा पिछले तीन साल से एक दूसरे से प्रेम करते थे लेकिन दोनों के बीच किसी बात को लेकर मन मुटाव हो गया। यह मन मुटाव इस हद तक बढ़ गया कि शनि ने शादी करने से इंकार कर दिया, जबकि वर्षा सनी से शादी(marriage) करने को तैयार थी। घटना के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के परिवार के सदस्यों को बुलाकर बात की और दोनों की शादी (marriage)की रजामंदी करवाई। दो दिन चली बातचीत के बाद दोनों के परिवार वालों में उनके विवाह को लेकर सहमति जता दी। 

इसके बाद 5 अक्टूबर को आर्य समाज मंदिर में दोनों की शादी (marriage) करा दी गई। शादी के बाद यह नवविवाहित जोड़ा आशीर्वाद लेने के लिए पुलिस स्टेशन गोविंदपुरी पहुंच गया, जहां पुलिस स्टेशन के स्टाफ द्वारा ‘कन्यादान’ और उपहार के साथ उन दोनों का स्वागत किया गया। हालांकि इसके पहले भी पुलिस इस तरह के काम कर वाहवाही लूट चुकी है। इसके पहले बीते अप्रैल माह में जबकि पूरा देश लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा था तभी दिल्ली स्थित कालकाजी के रहने वाले कौशल और पूजा ने पुलिस के ही सहयोग से आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए कुछ गिने चुने लोगों को ही बुलाया गया था।

love marriageशादी के बाद जब दूल्हा दुल्हन के विदाई का समय आया तो उन्हें वहां से जाने में काफी दिक्कत आ रही थी। तब दुल्हे के पिता ने पुलिस से मदद मांगी। पुलिस ने भी इस खुशी के मौके पर उनकी परेशानी समझते हुए उनकी मदद की। कालकाजी एसएचओ ने दुल्हन की विदाई के लिये पुलिस की जिप्सी का प्रबंध करवाया और इसी में बैठकर दुल्हन अपने ससुराल गई। पुलिस के इस तरह के बदले रुख की हर जगह तारीफ हुई थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment