बारिश का कहर: लबालब बालापुर झील टूटने से हैदराबाद हुआ पानी—पानी, बहाव में कई गाड़ियां बहीं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

18 October 2020

बारिश का कहर: लबालब बालापुर झील टूटने से हैदराबाद हुआ पानी—पानी, बहाव में कई गाड़ियां बहीं

 

हैदराबाद। बेमौसम हो रही बारिश पूरा हैदराबाद बेहाल हो गया है। रिकॉर्ड तोड़ बारिश के चलते जन—जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। शनिवार रात तेज बारिश के चलते लबालब भरी बालापुर झील का बांध टूट गया है। इसके चलते कई इलाकों में काफी पानी भर गया है। कई आवासीय क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। जानकारी के मुताबिक हैदराबाद के हाफीज बाबा नगर, फूलबाग, उमर कॉलोनी, शिवाजी नगर, इंदिरा नगर और राजीव नगर क्षेत्र पूरी तरह से डूब चुके हैं। बांध के टूटने से पानी का बहाव इतना तेज हो गया कि कई गाड़ियां पानी में बह गईं। बता दें कि हैदराबाद में बीते एक हफ्ते रह—रह कर हो रही बारिश से हालात काफी बिगड़ गए हैं। इस बीच अब नहर टूट जाने की वजह से शहर में बड़ी समस्या आ गई है।

इस बीच लोगों की मदद के लिए एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच चुकी है। एनडीआरएफ डीजी खुद कंट्रोल रूम से वहां के हालात पर नजर रखे हुए हैं।आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक कल सुबह 8.30 बजे से रात 10 बजे तक मेडचल मल्काजगिरी जनपद के सिंगापुर टाउनशिप में 157.3 मिमी और शहर के उप्पल के पास बांदलागुड़ा में 153 मिमी तक बारिश का रिकॉर्ड किया गया। शहर के कई अन्य क्षेत्रों में भी जबरदस्त बारिश हुई। हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के निगरानी एवं आपदा प्रबंधन निदेशक विश्वजीत कामपति के मुताबिक ग्रेटर हैदराबाद जीएचएमसी के आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) के कर्मी जलजमाव और बाढ़ से बचाव में लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं। वहीं मौसम विभाग ने आज भी शहर के कुछ हिस्सों में गरज के साथ मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है।

हैदराबाद में बाढ़े जैसे हालात को देखते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने लोगों से अपील की है कि हैदराबाद के सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वह घर के अंदर रहें और बाहर न निकलें, क्योंकि आज शाम से शहर के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हुई है, जिसके चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। स्थिति पर बारीकी से नजर रखते हुए इससे बचने के हर संभव उपाया किए जा रहे हैं। ज्ञात हो कि हैदराबाद में शनिवार को हुई झमाझम बारिश के बाद बालापुर झील बह गई थी, जिसके चलते इसका बांध टूट गया और पानी कई रिहायशी इलाकों की तरफ बढ़ने लगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment