अमेरिका में पढ़ रहे हैं अंबानी के नौकरों के बच्‍चे, जानें कितनी है उनके स्‍टाफ की सैलरी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 October 2020

अमेरिका में पढ़ रहे हैं अंबानी के नौकरों के बच्‍चे, जानें कितनी है उनके स्‍टाफ की सैलरी

 

अमेरिका में पढ़ रहे हैं अंबानी के नौकरों के बच्‍चे, जानें कितनी है उनके स्‍टाफ की सैलरी

रिलायंस  इंडस्ट्रीज के सीएमडी मुकेश अंबानी दुनिया के पांचवें सबसे अमीर शख्‍स हैं। भारत ही नहीं, पूरे एशिया में उनसे ज्यादा पैसे किसी के पास नहीं हैं। अंबानी इस धरती पर बने सबसे महंगे घरों में से एक में रहते हैं । मुंबई में बने एंटीलिया नाम के इस घर में हर ऐश-ओ-आराम की चीजें मौजूद हैं । अंबानी परिवार की लाइफस्टाइल की चर्चा हमेशा होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी के कुक, ड्राईवर या फिर हाउस मैनेजमेंट स्‍टाफ  को कितनी सैलरी मिलती होगी । आप अंदाजा लगाएं, हम आपको आगे बताते हैं ।

एंटीलिया में कितने नौकर
आपको ये आंकड़ा चौंका सकता है, मुकेश अंबानी के घरreliance Mukesh Ambani एंटिलिया में करीब 600 नौकर काम करते हैं। ऐसा बताया जाता है कि अपने स्टाफ को मुकेश और नीता अंबानी फैमिली की ही तरह ट्रीट करते हैं। अब ये जानकर किसी को भी हैरानी हो सकती है । एक खास बात और पता चली है, और वो ये कि मुकेश अंबानी के यहां काम करने वाले नौकर के दो बच्चे अमेरिका में पढ़ाई कर रहे हैं।

2 लाख से कम नहीं सैलरी
Live Mirror के मुताबिक एंटीलिया में काम कर रहे किसी भी स्टाफ की सैलरी 2 लाख रुपए से कम नहीं है। इसका मतलब अंबानी अपने कुक कोmukesh_ambani भी हर महीने 2 लाख रुपए देते हैं । इस सैलरी में एजुकेशन अलाउंस और जीवन बीमा भी शामिल है। अब आपके मन में ये विचार आ रहा होगा कि 2 लाख रुपए सैलरी वाला कुक कैसे 56 भोग बनाता होगा, लेकिन नहीं मुकेश अंबानी को सादा खाना पसंद है। उनका फेवरेट फूड इडली-सांभर है ।

खुद भी खाना पकाते हैं मुकेश अंबानी
दुनिया का पांचवां सबसे अमीर आदमी कुकिंग करना जानता है, जी हां मुकेश अंबानी खुद भी खाना बनाना जानते हैं। नीता अंबानी ने एक इंटरव्‍यू के दौरान ये जानकारी देते हुए बताया था कि उनके घर में सबसे अच्छा खाना उनकी बेटी पकाती हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment