बिहार के इन बाहुबलियों की पत्नियां भी कम नहीं, जानें कौन हैं और क्‍या करती हैं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 October 2020

बिहार के इन बाहुबलियों की पत्नियां भी कम नहीं, जानें कौन हैं और क्‍या करती हैं

 

बिहार के इन बाहुबलियों की पत्नियां भी कम नहीं, जानें कौन हैं और क्‍या करती हैं

बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, राजनीतिक दलों की खींचतान सबके सामने हैं । लेकिन इस बीच बाहुबलियों की भी चर्चा जोरों पर है । वैसे भी बिहार विधानसभा चुनाव में बाहुबलियों का जिक्र ना हो, ये तो हो ही नहीं सकता । बिहार के बाहुबलियों के बिना यहां की राजनीति में रस नहीं लगता । लोगों के बीच इनका खौफ अब भी मौजूद नजर आता है । बिहार की राजनीति में रहे बाहुबलियों की पत्नियां भी राजनीति से अछूती नहीं है ।

हिना शहाब
पूर्व राजद सांसद शहाबुद्दीन जेल में सजा काट रहे हैं, वहीं उनकी पत्नी हिना शहाब हैं जो पति की विरासत को आगे बढ़ा रही हैं । हिना ने सीवान से 3 बार लोकसभा का चुनाव लड़ा लेकिन वो हर बार हार गईं ।
रंजीता रंजन
एक नाम जो इस बार चुनावों में खूब चर्चा मे हैं वो है बाहुबली पप्पू यादव का, जो खुद अपनी पार्टी बना चुके हैं और इस बार चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं । उनकी पत्नी का नाम है रंजीता रंजन। रंजीता रंजन लोकसभा सांसद भी रह चुकी हैं।

नीलम सिंह
मोकामा से विधायक बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी का नाम नीलम सिंह है। पिछले लोकसभा चुनाव में अनंत सिंह ने अपनी पत्नी के लिए कांग्रेस से टिकट की मांग की थी । खास बात ये कि नीलम सिंह को टिकट भी मिल गया, लेकिन वह चुनाव जीत नहीं पाईं ।
लवली सिंह
वर्तमान में पूर्व सांसद औऱ बाहुबली आनंद मोहन सिंह जेल में हैं, जबकि उनकी पत्नी उनकी राजनीतिक विरासत संभाल रही हैं। आनंद मोहन सिंह की पत्नी का नाम लवली आनंद है। वह सांसद भी रह चुकी हैं।

कविता सिंह
बिहार की सीवान लोकसभा सीट से सांसद हैं कविता सिंह । कविता क्षेत्र के बाहुबली अजय सिंह की पत्नी हैं। कविता सिंह ने जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ा और आरजेडी की प्रत्याशी हिना सहाब को भारी मतों से हराया था।
वीना देवी
अगला नाम है बाहुबली सूरजभान सिंह की पत्नी वीना देवी का । वीना देवी मुंगेर से सांसद हैं । साल 2019 में उन्होंने अनंत सिंह की पत्नी नीलम को हराया था ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment