दो वांटेड आईपीएस अधिकारियों की तलाश में जुटी यूपी पुलिस, लखनऊ से लेकर दिल्ली तक छापेमारी जारी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

19 October 2020

दो वांटेड आईपीएस अधिकारियों की तलाश में जुटी यूपी पुलिस, लखनऊ से लेकर दिल्ली तक छापेमारी जारी

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली ही बार हो रहा है कि, दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के पीछे यूपी पुलिस लगी हुई है। किसी अपराधी की ही तरह दोनों आईपीएस छुपते छुपाते फिर रहे हैं। भ्रष्टाचार को लेकर इन अधिकारियों पर गंभीर आरोप हैं जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद ही आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पहले आईपीएस अधिकारी का नाम है अरविन्द सेन जो वर्ष 2003 बैच के आईपीएस है जो डीआईजी के पद पर भी तैनात रह चुके हैं। वहीं दूसरे आईपीएस 2014 बैच के हैं जिनका नाम मणिलाल पाटीदार है, जो महोबा के एसपी रहे हैं जो कई मामलों अभियुक्त हैं। यूपी पुलिस की टीमें इन्हे गिरफ्तार करने के लिए दबिश पर दबिश दे रहीं हैं लेकिन दोनों ही फरार हैं। राज्य सरकार द्वारा अरविन्द सेन 22 अगस्त और मणिलाल पाटीदार को 9 सितंबर को निलंबित किया गया है।

लखनऊ के हजरतगंज थाने में पशुपालन विभाग में टेंडर के नाम पर भ्रष्टाचार और ठगी के मामले में अरविन्द सेन पर 13 जून को केस दर्ज हुआ था। जो STF की जांच में दोषी पाए गए हैं और उनकी अग्रिम जमानत याचिका भी कोर्ट ने निरस्त कर दी गई है। जिसके बाद से ही पुलिस की कई टीमें उन्हें लखनऊ से लेकर फैज़ाबाद में छापे मार रहीं हैं। अरविन्द पूर्व सांसद सांसद स्व. मित्रसेन यादव के बेटे हैं। अरविन्द मूलतः फैजाबाद के रहने वाले हैं। मणिलाल पाटीदार के खिलाफ 10 सितंबर को केस दर्ज किया गया था। लखनऊ स्थित भ्रष्टाचार निवारण की अदालत ने पूर्व एसपी के खिलाफ वारंट भी जारी किया हुआ है।

आईजी रेंज के स्तर से एसआईटी की टीम का गठन उनकी गिरफ़्तारी के लिए किया गया है। पुलिस की टीमें लगातार दिल्ली, राजस्थान में छापेमारी कर रही हैं लेकिन अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमे महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने एसपी मणिलाल पाटीदार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद ही इंद्रकांत की गोली लगने से मौत हो गई थी, तब मणिलाल के खिलाफ हत्या का केस भी दर्ज हुआ था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment