पति ‘रंगबाज’, बहन सौतन, बेहद खास है बिहार के सबसे अमीर विधायक की कहानी! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

03 October 2020

पति ‘रंगबाज’, बहन सौतन, बेहद खास है बिहार के सबसे अमीर विधायक की कहानी!

 

पति ‘रंगबाज’, बहन सौतन, बेहद खास है बिहार के सबसे अमीर विधायक की कहानी!

खगड़िया से जदयू विधायक पूनम यादव की खूब चर्चा हो रही है, दरअसल उनकी चर्चा पति के बाहुबली की वजह से होती है, दूसरी चर्चा अपनी सगी बहन ही पूनम की सौतन हैं, दोनों बहनें राजनीति में सक्रिय हैं, वो खुद जदयू में तो बहन कृष्णा राजद में है, पति घर में दोनों पत्नियों के लिये सियासी रणनीति तैयार करते हैं, पूनम यादव बिहार विधानसभा की सबसे अमीर विधायक है, इस बारे में कम ही लोग जानते हैं, हाल ही में आये एडीआर की रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि पूनम यादव बिहार की सबसे अमीर विधायक हैं।

41 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति
पूनम यादव खगड़िया से जदयू की विधायक हैं, पिछले दो बार से लगातार चुनाव जीत है, 2015 विधानसभा चुनाव में उन्होने जो हलफनामा दाखिल किया था, 
उसके आधार पर वह बिहार की सबसे अमीर विधायक है, पूनम के पास कुल 41,34,45,969 रुपये की संपत्ति है, 2010 से 2015 के बीच उनकी संपत्ति में जबरदस्त इजाफा हुआ था, 2010 में उनके पास कुल 1,87,71,624 रुपये की संपत्ति थी।
35 करोड़ की खेती की जमीन
जदयू विधायक की ओर से दाखिल चुनावी हलफनामे में इस बात की जिक्र किया गया है कि उनके पास कुल 35 करोड़ रुपये की खेती की जमीन है, जिसमें तीस करोड़ पूनम तथा करीब 5 करोड़ की जमीन उनके पति के नाम पर है, ये संपत्ति 2015 की है, ऐसे में अगर 2020 में उन्हें फिर से टिकट मिलता है, तो उनकी संपत्ति में और इजाफा देखने को मिल सकता है।

पति हैं बाहुबली
संपत्ति से अलग पूनम यादव अपने पति रणवीर यादव की वजह से भी सुर्खियों में रहती हैं, पूनम यादव के पति रणवीर यादव की पहचान बाहुबली नेता के रुप में भी है, 
रणवीर यादव पर नरसंहार के भी आरोप हैं, दोषी करार दिये जाने की वजह से वो खुद चुनाव नहीं लड़ सकते, इसलिये वो अपनी पत्नी को ही चुनावी मैदान में उतारते हैं, रणवीर यादव भी 1990 में निर्दलीय चुनाव लड़ कर विधायक बने थे, इलाके में उनकी तूती बोलती है।

बहन है सौतन
रणवीर यादव ने दो शादी की है, पहली पत्नी पूनम यादव है, तो दूसरी पत्नी का नाम कृष्णा यादव है, कृष्णा धाविका भी रही हैं, साथ ही वह पूनम की सगी छोटी बहन हैं, 
सियासी मैदान में दोनों बहनें अलग-अलग पार्टी से उतरती है, लेकिन घर में दोनों साथ-साथ हैं, कृष्णा राजद में हैं, लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से उन्हें राजद से निलंबित कर दिया गया था, अगस्त 2020 में कृष्णा की फिर से राजद में एंट्री हो गई है।

एक ही घर में बनती है जीत की रणनीति
पूनम यादव और कृष्णा यादव दोनों सगी बहनें हैं, बाहुबली रणवीर यादव की पत्नी हैं, 2020 विधानसभा चुनाव में माना जा रहा है कि 
जदयू एक बार फिर से पूनम को ही खगड़िया सीट से उतारेगी, वहीं कृष्णा यादव की राजद में एंट्री से ये तय माना जा रहा है कि खगड़िया जिले के किसी दूसरी सीट से उन्हें उतारा जा सकता है, हालांकि सीट अभी फाइनल नहीं है, ऐसे में अगर कृष्णा यादव चुनावी मैदान में उतरती है, तो एक ही घर में जदयू और राजद उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिये रणनीति बनेगी।

नीतीश की सभा में कार्बाइन से फायरिंग
रणवीर यादव की वजह से साल 2012 में नीतीश कुमार की खूब किरकिरी हुई थी, 2010 में सत्ता में वापसी के बाद सुशासन बाबू ने 2012 में अधिकार यात्रा शुरु की थी, 
Nitish kumar
इस दौरान वह खगड़िया पहुंचे थे, वहां उनकी सभा में स्थानीय लोगों ने विरोध किया, हंगामे को देखते हुए रणवीर यादव वहां पहुंचे और ड्यूटी पर तैनात पुलिस वाले से कार्बाइन छीन कर फायरिंग की थी, वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद नीतीश की काफी फजीहत हुई थी, बाद में तत्कालीन जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने रणवीर यादव को क्लीनचिट दे दी थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment