शार्ली हेब्दो ने कार्टून के जरिये उड़ाया एर्दोगन के फ्रांस विरोध का मज़ाक, तुर्की को लगी मिर्ची - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, October 28, 2020

शार्ली हेब्दो ने कार्टून के जरिये उड़ाया एर्दोगन के फ्रांस विरोध का मज़ाक, तुर्की को लगी मिर्ची

 


पैगंबर का कार्टून पब्लिश कर मुस्लिम जगत में विवाद भड़काने वाली फ्रेंच कार्टून मैगज़ीन “शार्ली हेब्दो” ने अब तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन का कार्टून छाप कर तुर्की में एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।  “शार्ली हेब्दो” ने अपने बुधवार के संस्करण में फ्रंट पेज पर एर्दोगन का मज़ाक उड़ाते हुए यह कार्टून छापा। इस कार्टून में एर्दोगन एक T-Shirt और underpants पहने बैठे हुए हैं, और वे बियर पीते हुए पास में हिजाब पहने एक महिला के साथ अतरंग हैं । कार्टून में एर्दोगन को “ओह! Prophet” कहते हुए दिखाया गया है, और इसका शीर्षक दिया गया है “एर्दोगन: प्राइवेट में, वे बहुत मज़ाकिया हैं!”

अब इस कार्टून के सार्वजनिक होने के बाद तुर्की में बवाल मच गया है। तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन के करीबी ने एक बयान में कहा “सांस्कृतिक भेदभाव और नफ़रत फैलाने वाले इस कार्टून का हम जमकर विरोध करते हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति का मुस्लिम विरोधी एजेंडा अब रंग ला रहा है। शार्ली हेब्दो ने हमारे राष्ट्रपति का अपमान करने वाली बेहद विवादित फोटो को छापा है।” शार्ली का यह कार्टून ऐसे वक्त में आया है जब पहले ही कार्टून के मुद्दे पर फ्रांस और मुस्लिम जगत के बीच एक जोरदार टकराव देखने को मिल रहा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment