चिराग पासवान ने लगाया नीतीश के नेता की बेटी पर दांव, कौन हैं कोमल सिंह? जानें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 October 2020

चिराग पासवान ने लगाया नीतीश के नेता की बेटी पर दांव, कौन हैं कोमल सिंह? जानें

 

चिराग पासवान ने लगाया नीतीश के नेता की बेटी पर दांव, कौन हैं कोमल सिंह? जानें

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को मतदान होने हैं । पहले चरण में हजार से ज्यादा उम्‍मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद होने वाली है । इस चुनाव में एलजेपी अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ रही है । चिराग ने एक-एक प्रत्‍याशी को बहुत सोच समझकर मैदान में उतारा है । पार्टी की उम्‍मीदवार कोमल सिंह को चिराग पासवान ने गायघाट विधानसभा से टिकट दिया है । इनकी चर्चा इस समय तेज हैं । खास बात ये कि कोमल सिंह के पिता जदयू में हैं और मां एलजेपी में । कोमल सिंह से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां आगे पढ़ें ।

एमबीए ग्रेजुएट, चुनाव मैदान में दिखाएंगी दम
कोमल सिंह ने एमबीए की पढ़ाई की है, वो अभी 27 साल की हैं । कोमल के लिए ये पहला अवसर है जब वो चुनाव मैदान में हैं । कह सकते हैं कि चिराग पासवान ने काफी सोच समझ कर ही उनपर ये दांव खेला है। आपको बता दें कोमल की मां वीणा देवी वैशाली लोकसभा सीट से लोक जनशक्ति पार्टी की सांसद हैं। आम चुनाव में वीणा देवी ने राजद के दिग्‍गज नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह को हराया था।

पिता जेडीयू में हैं
अब दिलचस्‍प बात ये कि मां तो एलजेपी से सांसद हैं, लेकिन कोमल सिंह के पिता दिनेश सिंह जनता दल यूनाइटेड में हैं । वह जदयू से एमएलएसी हैं। जेडीयू और एलजेपी से माता – पिता का होना, कोमल के लिए कंफ्यूजिंग नहीं रहा, इसीलिए उन्‍होनें जेडीयू की जगह एलजेपी का दामन थामा । आपको बता दें गायघाट विधानसभा सीट से कोमल की मां वीणा देवी भी विधायक रह चुकी हैं। अब इसका फायदा कोमल सिंह को मिल सकता है।

जदयू से कड़ा मुकाबला
इस विधानसभा चुनाव में कोमल सिंह का मुकाबला जेडीयू के महेश्वर यादव से होगा । कोमल सिंह मुजफ्फरपुर जिले की सबसे कम उम्र की और सबसे अधिक पढ़ी लिखी उम्मीदवार हैं। क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कोमल लोगों से मिल रही हैं, हालचाल जान रही हैं और चिराग पासवान का विजन लोगों तक पहुंचा रही हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment