दिनेश कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी, गंभीर ने इशारों में कही ये बड़ी बात - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 October 2020

दिनेश कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी, गंभीर ने इशारों में कही ये बड़ी बात

 

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां संस्करण दुबाई में चल रहा है। खबरों के मुताबिक सीजन के बीच में ही दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआऱ) टीम की कप्तानी छोड़ दी। जिसके बाद उनकी जगह शुक्रवार को क इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इयोन मॉर्गन को टीम की कमान सौंपी दी गई। कार्तिक के फैसले के बाद केकेआर के एक पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने एक ट्वीट किया किया जो साफ इशारा टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े करता हुआ नजर आ रहा है। गौतम गंभीर ने ट्वीट कर लिखा, ‘किसी विरासत को बनाने में कई साल लग जाते हैं लेकिन उसे खराब करने में एक मिनट लगता है।’ आपको बता दें कि आईपीएल-13 के बीच में ही दो बार की चैंपियन टीम केकेआऱ के कप्‍तान बदल गए हैं।

टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्‍तानी पर उठ रहे सवालों के बीच दिनेश कार्तिक ने इंग्‍लैंड के लिमिटेड ओवर्स के कप्‍तान और KKR के अहम सदस्‍य इयोन मॉर्गन को कप्‍तानी सौंपी है। मॉर्गन पहली बार केकेआर की कप्‍तानी करेंगे। गंभीर के इस ट्वीट के बाद लोग में मन ये विचार चल रहे हैं कि उन्होंने केकेआर की टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाए हैं। केकेआर टीम के सह-मालिक बॉलिवुड स्टार शाहरुख खान हैं जो केकेआर के पिछले कुछ मैचों में स्टेडियम में नजर आए थे। कार्तिक की बात करें तो उन्होंने इस सीजन में अब तक 7 मैचों में 108 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है।

दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, ‘हम खुशकिस्मत हैं कि हमें डीके (दिनेश कार्तिक) जैसा नेतृत्वकर्ता मिला, जिन्होंने हमेशा टीम को पहले रखा। किसी के लिए भी इस तरह का फैसला लेना काफी मुश्किल होता है। हम खुद भी उनके इस फैसले से हैरान हैं, लेकिन उनकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं।’ सीजन में केकेआर के प्रदर्शन की बात करें तो उसने 7 में से 4 मैच जीते हैं और टीम 8 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में आरसीबी (10 अंक) से एक पायदान नीचे चौथे नंबर पर है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment