पाकिस्तान ने सीमा पर दागे मोर्टार और तोपें, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब, तीन जवान शहीद - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 October 2020

पाकिस्तान ने सीमा पर दागे मोर्टार और तोपें, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब, तीन जवान शहीद

 

indian-army

जम्मू कश्मीर। बंटवारे के बाद से हमेशा से भारत से तनातनी रखने वाला पाकिस्तान (Pakistan) हर दिन सीमा पर तनाव का माहौल तैयार करता है। वह आये दिन दोनों देशों के बीच हुए सीजफायर का उल्लंघन करता है। दुनिया भर की चेतावनी के बाद भी पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता। इसी कड़ी में गुरुवार को भी पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से नियन्त्रण रेखा (LOC) से सटी भारतीय चौकियों पर फायरिंग की। इस दौरान पाकिस्तान (Pakistan) सेना की तरफ में मोर्टार और तोपों का इस्तेमाल किया गया, जो चिंता का विषय है। यह सीमा पर तनाव बढ़ाने वाली हरकत है।

जानकारी के मुताबिक़ पकिस्तान (Pakistan) ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा जिले में एलओसी से लगे केरन और मछिल सेक्टर में फायरिंग की और तोपें व मोर्टार दागे। हालांकि भारतीय सेना (Indian Army) ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इस गोलीबारी में भारतीय सेना (Indian Army)  के तीन जवाब शहीद हो गये। मामले की जानकारी देते हुए रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान (Pakistan) ने बीती रात फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया और मनकोट तथा कृष्णाघाटी में जमकर फायरिंग की। इसके बाद उसने माछिल और केरन सेक्टर में दोपहर को गोलीबारी शुरू कर दी।

सितंबर में 47 बार किया सीजफायर का उल्लंघन 

रक्षा प्रवक्ता ने बताया की इस दौरान कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में हुई फायरिंग में दो जवान शहीद हो गये। जबकि एक जवान पूंछ में शहीद हुआ। गोलीबारी में घायल अन्य जवानों को वहां से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया। आपको बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) सीमा पर आये दिन गोली बारी करता रहता है। इस सितंबर के महीने के पाक ने कुल 47 बार सीजफायर का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने बताया कि इसके पहले पाकिस्तानी सेना ने पांच सितंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे,जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment