एयरफोर्स डे: वायुसेना प्रमुख ने ली परेड की सलामी, कहा- ”हर परिस्थिति से निपटने को तैयार हम” - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 October 2020

एयरफोर्स डे: वायुसेना प्रमुख ने ली परेड की सलामी, कहा- ”हर परिस्थिति से निपटने को तैयार हम”

 

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना आज यानी 8 अक्टूबर को अपना 88वीं स्थापना दिवस मना रहा है। स्थापान दिवस के इस मौके पर भारतीय वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने परेड की सलामी ली। सलामी लेने के बाद वायुसेना प्रमुख ने अपने संबोधन में शॉर्ट नोटिस पर चीन से लगी सीमा पर तैनात होने वाले भारतीय वायुसेना के युद्धाओं की तारीफ करते हुए कहा कि वायुसेना हर परिस्थिति में देश की रक्षा को तैयार है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, ”मैं देश को भरोसा दिलाता हूं कि भारतीय एयर फोर्स हर परिस्थिति में देश की संप्रभुता और हितों की रक्षा को तैयार है।” इस दौरान वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा, ”नॉर्दन फ्रंटियर्स पर हाल के तनाव को लेकर त्वरित प्रतिक्रिया के लिए मैं सभी एयर वॉरियर्स की सराहना करता हूं, जब हमने किसी भी दुस्साहस से निपटने के लिए शॉर्ट नोटिस पर अपने युद्धक सामानों को तैनात किया और भारतीय सेना की तैनाती और सभी आवश्यकताओं के लिए सक्रिय समर्थन प्रदान किया।”

इसके साथ ही वायुसेना प्रमुख ने बाताया कि उभरते सुरक्षा परिदृश्य में हर प्रकार के युद्ध क्षेत्र में लड़ाई के लिए मजबूत वायु सेना की महती आवश्यकता है। आने वाले वर्षों में अंतरिक्ष क्षेत्र का महत्व बढ़ सकता है। भदौरिया ने कहा कि ड्रोन जैसे कम लागत वाले विकल्पों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। भदौरिया ने कहा, ”हमने अपने संकल्प, अभियान क्षमता और जरूरत पड़ने पर अपने दुश्मन से प्रभावी तरीके से निपटने की इच्छाशक्ति का स्पष्ट तरीके से प्रदर्शन किया है।”

गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर आयोजित समारोह में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे और नेवी प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह भी शामिल हुए। इस दौरान वायुसेना ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन भी किया। आसमान में राफेल, तेजस जैसे लड़ाकू विमान गरजे तो चिनूक, अपाचे और एमआई-35 हेलीकॉप्टर्स का प्रदर्शन किया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment