राजनीति ही नहीं बॉलीवुड से भी था रामविलास पासवान का जुड़ाव, इंटरव्यू में गाया था यह गाना - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

09 October 2020

राजनीति ही नहीं बॉलीवुड से भी था रामविलास पासवान का जुड़ाव, इंटरव्यू में गाया था यह गाना

ram-vilas-paswan

पटना। केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान (।Union minister Ram Vilas Paswan) का निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे। पिछले कुछ दिनों से वह बीमार चल रहे थे और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती थे। रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन के साथ ही अब उनके बारे में कई किस्से सामने आ रहे हैं। वह एक दिग्गज नेता और महान देश प्रेमी तो थे ही। बॉलीवुड (Bollywood) से भी उनका जबर्दस्त लगाव था। यह बात तब सामने आई जब वह न्यूज इंडिया 18 के एक इंटरव्यू में गए और वहां कई फ़िल्मी गानों पर गुनगुनाये। चैनल को दिए इंटरव्यू का दौरान उन्होंने ये मारा दीवानापन, जिस हम उस देश के वासी हैं, देश में गंगा बहती है और प्यार किया तो डरना काया जैसे तमाम गाने गुनगुनाये। हालांकि वह एक गंभीर राजनेता के तौर पर जाने जाते थे, उनकी रराजनीति पर जबर्दस्त पकड़ थी। वह हवा का रुक देख कर मतदाताओं का रुझान भाप लेते थे।

मोदी सरकार (Modi government) में उपभोक्ता, खाद्य और सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जुड़े मंत्रालय जुड़े रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। हाल ही में उनका दिल का आपरेशन किया गया था। बीते साल 20 19 में उन्होंने राजनीति में अपने 50 वर्ष पूरे किये। अपने इन 50 वर्षों के कार्यकाल में उन्होंने देहस के छह प्रधानमंत्रियों के साथ काम किया।बिहार के खगड़िया जिले के शहरबन्नी गांव में 5 जुलाई 1946 को जन्मे रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कोसी कालेज उर पटना यूनिवर्सिटी  से पढ़ाई की। इसके बाद 1969 वह बतौर डीएसपी चुने गये, लेकिन राजनीति में रुझान होने के कारण उन्होंने डीएसपी पद से इस्तीफा दे दिया और 1969 में ही पहली बार संयुक्त सोशलिस्ट पार्टी से विधायक बने।

बड़े नेताओं की श्रेणी में होती है गिनती 

इसके बाद रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) 1974 में पहली बार लोकदल के महासचिव बनाए गए थे। यही नहीं, पासवान ने जिन पीएम के साथ काम किया उनमें पूर्व पीएम विश्वनाथ प्रताप सिंह, एच डी देवगौड़ा, इंद्र कुमार गुजराल, मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी और नरेन्द्र मोदी शामिल हैं। रामविलास पासवान को लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार, शरद यादव और जार्ज फर्नांडीस जैसे समाजवादी नेताओं की श्रेणी में रखा जाता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment