इस डर की वजह से पाकिस्तान ने अभिनंदन को छोड़ा था, हुआ सबसे बड़ा खुलासा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, October 29, 2020

इस डर की वजह से पाकिस्तान ने अभिनंदन को छोड़ा था, हुआ सबसे बड़ा खुलासा

 

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा भले ही कैमरे के सामने बड़ी बड़ी बातें करते हुए दिखाई देते हैं लेकिन पर्दें के पीछे की सच्चाई क्या है इस बारे में पाकिस्तान की सियासी पार्टी पीएमएल-एन के सांसद अयाज सादिक खुलासा किया है। मार्च 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जब अपने चरम पर था। विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान की गिरफ्त में थे। उस वक़्त भी पाकिस्तान में डर का महौल था। अयाज सादिक ने संसद ने देश की संसद में खुलासा करते हुए बताया है कि, पाकिस्तान को इस बात का डर था कि अगर रात 9 बजे तक अभिनंदन की रिहाई नहीं हुई तो भारत पाक पर हमला कर देगा।

संसद में बयान देते हुए अयाज सादिक ने कहा कि, अभिनंदन जब पाक की गिरफ्त में था उस वक़्त विदेश मंत्री एसएम कुरैशी ने पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी), पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के आलावा सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सहित अन्य नेताओं के साथ के बैठक हुई थी। इस बैठक के दौरान विपक्ष ने सरकार को सभी मुद्दों पर अपना समर्थन दिया था। बैठक में ही विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यह भी कहा था कि, अगर अभिनंदन को पाकिस्तान नहीं छोड़ता है तो भारत रात 9 बजे के बाद पाकिस्तान पर हमला कर रहा है।

अयाज सादिक ने कहा कि, इस बैठक में पीएम इमरान खान ने भाग लेने से ही साफ़ इंकार कर दिया था। बैठक में मौजूद एसएम कुरैशी के पैर कांप रहे थे और उन्हें पसीना आ रहा था। उन्होंने कहा था कि अल्लाह के वास्ते इसको (अभिनंदन) वापस जाने दो, क्योंकि रात 9 बजे हिंदुस्तान, पाकिस्तान पर हमला कर देगा। गौरतलब है कि, बीते वर्ष फरवरी माह में पुलवामा में हुए आंतकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में घुस कर बालाकोट में मौजूद आतंकी ठिकानो पर एयर स्ट्राइक की थी।

इसके दूसरे दिन विंग कमांडर अभिनंदन मिग-21 लेकर उड़ान भरी और जब पाक के एफ-16 विमान ने सीमा रेखा लांघने का प्रयास किया तो उसे मार गिराया। दूसरे विमान का पीछा करते हुए अभिनंदन पाक सीमा में चले गए जहां उनका मिग-21 क्रैश हो गया। जिसके बाद पाकिस्तान की सेना की तरफ से अभिनंदन का एक चाय पीते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया। इसके बाद भारत की तरफ से बने दबाव के बाद पाकिस्तान को झुकना पड़ा और अभिनंदन छोड़ना पड़ा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment