Birthday special: तस्वीरों में देखिए मल्लिका का एयरहोस्टेस से बॉलीवुड की सेक्स सिम्बल बनने का सफ़र - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

24 October 2020

Birthday special: तस्वीरों में देखिए मल्लिका का एयरहोस्टेस से बॉलीवुड की सेक्स सिम्बल बनने का सफ़र

जिस हिंदी सिनेमा में किस और लवमेकिंग सीन्स को सिम्बॉलिक पिक्चर्स के जरिए दिखाया जाता रहा, उसी इंडस्ट्री में एक एक्ट्रेस ने पहली ही फिल्म में 17 किस देकर रातों रात ही ग्लैमर वर्ल्ड की नई सनसनी बन गई । जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की सेक्स सिम्बल कही जाने वाली मल्लिका शेरावत की, जो आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। मल्लिका का जन्म 24 अक्टूबर 1976 में हरियाणा के हिसार जिले में हुआ था, ऐसे में हरियाणा के छोटे गांव से निकल बॉलीवुड और हॉलीवुड में पहचान बनाने वाली मल्लिका शेरावत का सफ़र बेहद दिलचस्प रहा है और आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम उनके जीवन से जुड़े ऐसे ही रोचक तथ्यों से रूबरू कराने जा रहे हैं।
मल्लिका शेरावत के पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है और मल्लिका का खुद का रियल नाम रीमा लांबा रहा है, पर ग्लैमर वर्ल्ड में पहचाने बनाने से सबसे पहले मल्लिका ने इस नाम को छोड़ा और रीमा लांबा से बन गई मल्लिका शेरावत। दरअसल, शेरावत मल्लिका की मां का शादी से पहले का सरनेम था, जिसे मल्लिका ने अपनाया, क्योंकि उनका कहना था कि मां ने उनका हर कदम पर साथ दिया है, ऐसे में उन्हें गर्व है कि उनका सरनेम उनके साथ है।
वैसे ग्लैमर वर्ल्ड में अपनी पहचान बनाने के लिए मल्लिका ने नाम ही बल्कि अपनी पूरी लाइफ ही बदल डाली।असल में खुद को कॉलेज गर्ल बता इंडस्ट्री में कदम रखने वाली मल्लिका पहले से ही शादीशुदा थी पर फिल्मों में काम पाने के लिए मल्लिका ये बात सबसे छुपा गई।
असल में अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद मल्लिका एयर होस्टेस के तौर पर काम करने लगीं थां और यहीं उनकी मुलाकात पायलट करण सिंह गिल से हुई । ऐसे में काम के दौरान ही दोनों एक दूसरे के नजदीक आ गए और फिर ये रिश्ता प्यार और फिर शादी तक भी पहुंचा। पर ये शादी महत्वाकांक्षी मल्लिका के ख्वाब के आगे अधिक दिनों तक टिक ना पाई और करण से मल्लिका ने एक साल बाद तलाक ले लिया।
इसके बाद ग्लैमर वर्ल्ड में अपनी पहचान बनाने के लिए मल्लिका हरियाणा छोड़कर मुंबई आ गईं और यहां अपनी शुरूआत मॉडलिंग के जरिए किया, शुरूआती दौर में उन्होने काफी ऐड किए.... यहां तक कि अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान जैसे सितारों के साथ विज्ञापन में दिखने का मौका मिला । इसके साथ ही वो कई म्यूजिक विडियोज में भी दिखाई दीं।
इसके बाद उन्होने बॉलीवुड में कदम रखा, जहां उनकी पहली थी करीना कपूर-तुषार कपूर स्टारर फिल्म 'जीना सिर्फ मेरे लिए' । वैसे आपको बता दें कि इस फिल्म में मल्लिका भी का नाम रीमा लांबा लिखा गया था। पर कहानी तो असली कहानी तो इसके बाद बदलनी जब उन्हे मिली फिल्म 'ख्वाहिश' ।
साल 2003 में आई इस फिल्म में उन्होने एक दो नहीं बल्कि पर्दे पर पूरे 17 किस दे डाले, जिसके बाद वो रातों रात सनसनी बन गई।
वैसे मल्लिका को बॉलीवुड में असली पहचान 2004 में आई फिल्म 'मर्डर' से मिली, जिसमें इमरान हाशमी के साथ उन्होने खूब बोल्ड सीन्स दिए और मूवी हिट हो गई। इसके बाद तो मल्लिका बॉलीवुड की सेक्स सिम्बल बन गई... 'बचके रहना रे बाबा', 'प्यार के साइड इफेक्ट्स', 'शादी से पहले', 'वेलकम', 'तेज' आपका सुरूर','डबल धमाल' और 'डर्टी पॉलिटिक्स' जैसी फिल्मों के जरिए उन्होने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई।
वैसे मल्लिका का सफ़र बॉलीवुड तक ही नहीं रूका बल्कि यहां अपनी पहचान बनाने के बाद उन्होने हॉलीवुड की तरफ रूख किया, जहां फिल्म 'मिथ' में मल्लिका ने इंटरनेशनल स्टार जैकी चैन के साथ काम किया... इसके अलावा मल्लिका ने 'हिस्स्स्स' और 'पॉलिटिक्स ऑफ लव' जैसी हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment