सोना खरीदने का सुनहरा मौका, कीमत में आई भारी गिरावट, फाटफट जानें 6 अक्टूबर के भाव

 

Price of Gold and Silver: सर्राफा बाजारों में सोने चांदी का खेल जारी रहता है। कभी सोना आगे रहता है, तो कभी चांदी आगे रहती है। खैर, यह सिलसिला तो जारी रहता है, लेकिन अगर आज यानी की 6 अक्टूबर 2020 के दामों की बात करें तो आज सोने की कीमत में फिर से उछाल दर्ज की गई है, लेकिन यह अभी-भी अपने दर्ज किए गए मूल्य से 6 हजार रूपए सस्ता मिल रहा है। उधर, अगर चांदी की बात करें तो इसकी कीमत में फिर उछाल देखने को मिली है। ऐसी स्थिति में बताया जा रहा है कि यह समय सोने चांदी के खरीदारों के लिए बेहद मुफीदकारी है।

सर्राफा बाजारों का सुरत-ए-हाल 
इसके साथ ही यदि हम राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजारों के कीमतों की बात करें तो आज यहां सोने का मूल्य 389 रुपये टूटकर 51,192 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा है। वहीं, चांदी के भाव की बात करें तो इसमें 466 रुपये गिरकर 61,902 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है। पिछले कारोबारी सत्र के दौरान सोना  51,581 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 62,368 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हो गई थी। उधर, अगर अंतरराष्ट्रीय सर्राफा बाजारों में सोने चांदी की कीमत की बात करें तो यहां  सोना 1,892 डॉलर और चांदी 23.81 डॉलर प्रति औंस रही।

ऐसा हो सकता है हाल! 
वहीं, बताया जा रहा है कि आगामी 28 अक्टूबर तक सोना इस महीने अपने सबसे कम कीमत पर दर्ज की जाएगी। शुरूआती स्तर पर सोना कीमत 49739/ 10 ग्राम रही (Aaj ke Sone Ka Bhav) जो बीते 1 महीने में सबसे कम थी। इस बीच बाजार बंदी के दौरान भी यह अपनी मामूली मामूली बढ़त के साथ 49757 पर बंद हुआ था। मगर सोने की हालिया कीमत अभी 50 हजार रूपए दर्ज की गई है, मगर अभी तक इसमें 6 हजार रूपए की गिरावट दर्ज की गई है। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments