अंबानी से लेकर सलमान तक का लड़ चुके हैं केस, अब 65 साल की उम्र में दूल्‍हा बने हरीश साल्‍वे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, October 30, 2020

अंबानी से लेकर सलमान तक का लड़ चुके हैं केस, अब 65 साल की उम्र में दूल्‍हा बने हरीश साल्‍वे

 

अंबानी से लेकर सलमान तक का लड़ चुके हैं केस, अब 65 साल की उम्र में दूल्‍हा बने हरीश साल्‍वे

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के सबसे महंगे वकीलों में से एक हरीश साल्वे ने दूसरी शादी कर ली है । 65 साल की उम्र में हरीश साल्वे ने, अपनी दोस्‍त लंदन की कैरोलिन ब्रोसार्ड संग शादी रचा ली है। ये दोनों की दूसरी शादी है । लंदन के एक चर्च में दोनों ने एक सिंपल से समारोह में एक दूजे का हाथ थामा। हरीश साल्वे की ओर से इसी साल अपनी पहली पत्नी मीनाक्षी साल्वे को तलाक दे दिया गया था, उनकी दो बेटियां हैं।

चर्च में की शादी
हरीश साल्वे ने कैरोलीन से एक चर्च में शादी की । कैरोलीन जहां खूबसूरत वाइट गाउन में नजर आईं तो वहीं साल्‍वे भी सूट बूट में दिखे । इस फंक्‍शन 
में बहुत कम लोग ही नजर आए, कैरोलीन का परिवार इस फंक्‍शन में शामिल रहा । हरीश साल्‍वे देश के सबसे महंगे वकीलों में शुमार है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वह एक सुनवाई का करीब 5 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

तलाकशुदा हैं कैरोलीन
वहीं हरीश साल्वे की दूसरी पत्नी 56 वर्षीय कैरोलिन भी तलाक शुदा है। पहली शादी से उनकी भी एक बेटी हैं । हरीश साल्वे अपना धर्म बदलकर अब 
ईसाई बन चुके हैं, वो अपनी पत्नी कैरोलिन के साथ पिछले दो सालों से लगातार उत्तरी लंदन के चर्च में जाते रहे हैं । कैरोलीन पेशे से आर्टिस्‍ट हैं, हरीश और कैरोलिन की मुलाकात एक आर्ट एग्जीबिशन में हुई थी । साल्वे के मुताबिक तलाक के बाद जब वो लंदन में अकेले रह रहे थे तो उनकी दोस्‍त कैरोलिन ने उन्हें भावनात्मक रूप से काफी संभाला । दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग जमी और बात आगे की जिन्दगी एक साथ गुजारने तक आ पहुंची ।

प्रसिद्ध वकील हैं साल्‍वे
हरीश साल्वे देश के नामी वकील रहे हैं । भारत सरकार ने उन्‍हें सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया था । वो कुलभूषण जाधव समेत कई अंतर्राष्ट्रीय 
मामलों में भारत सरकार की पैरवी कर देश को गौरवान्वित कर चुके हैं । साल्‍वे तब चर्चा में रहे थे जब उन्‍होंने भारत सरकार की विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज के आग्रह पर जाधव केस की सुनवाई के लिए सिर्फ एक रुपए फीस ली थी । उन्‍ळोंने देश- दुनिया के नामी उद्योगपतियों और कंपनियों के कानूनी मामलों की कोर्ट में नुमाइंदगी की है, जिनमें रिलायंस से लेकर कई बड़े नाम शामिल हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment