60 वर्षों से खुशहाल वैवाहिक जीवन - लेकिन फिर पति को कुछ अजीब पता चलता है... - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, October 31, 2020

60 वर्षों से खुशहाल वैवाहिक जीवन - लेकिन फिर पति को कुछ अजीब पता चलता है...

 Youtubeपिछले 60 वर्षों से मार्क अपनी पत्नी के साथी ख़ुशी-ख़ुशी अपना जीवन बतीत कर रहे थे, या फिर उन्हें तो ऐसा ही लगा। क्योंकि एक दुपहर, उन्हें अचानक से एक ऐसे रहस्य के बारे में पता चला जिसे उनकी पत्नी ने उससे सालों से छिपा कर रखा हुआ था...

यह रविवार की दुपहर थी जब मार्क अपनी पत्नी जुडी को आश्चर्यचकित करने के अपनी पुरानी तस्वीरों को देख रहे थे। वह उन तस्वीरों से उनकी सालगिरह के लिए एक स्लाइड शो बनाना चाहते थे।

जब वह घर की पुरानी चीज़ों से भरे एक बक्से के अंदर देखते हैं तो उनकी पूरी दुनिया ही बदल जाती है।

उस बक्से के अंदर उन्हें जो मिला, उसे देखकर उन्हें अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हुआ...

इस खोज के मारे उनका सर अभी भी चकरा रहा थामार्क ने इस खोज के सदमे को सहने के लिए अपने आप को थोड़ा वक़्त दिया। शादी के 60 वर्षों के बाद भी ऐसा कुछ कैसे हो सकता है...

वह बोले, "मैं पूरी तरह से भौचक्का रह गया थामैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि कभी मेरे साथ ऐसा भी होगा!"

यह उनकी समझ में ही नहीं आया। उनकी पत्नी ने उनसे झूठ क्यों बोलाउनके दिमाग में अजीब से अजीब विचार आने लगे। क्या उनकी पत्नी एक दोहरी ज़िन्दगी जी रही थींक्या वह किसे से छिप रहीं थींक्या उन्होंने किसी को चोट पहुंचाई थीनहींवह ऐसा नहीं कर सकतींउनकी जुडी ऐसा नहीं कर सकती...

"बेशकमैं यह दिखावा नहीं कर सकता था कि जैसे मुझे कुछ भी मालुम नहीं हैइसलिए मैंने उसका सामना करने का फैसला किया!" यह मार्क के लिए एक परेशान करने वाला क्षण थालेकिन वह जानते थे कि उन्हें यह करना होगा ...

मार्क और जूडी की अविश्वसनीय कहानी को बेहतर ढंग से समझने के लिएशुरुआत से शुरू करना महत्वपूर्ण है।

60 वर्ष पहलेमार्क अपने सबसे अच्छे दोस्तटॉम की शादी में गए थे। समारोह के दौरानवह घबराई हुई नज़रों से चारों ओर देख रहे थेतभी अचानकउनकी नज़र एक विशेष महिला पर पड़ी।

इस महिला का चेहरा इतना सुंदरचमकदार था कि मार्क उनके चेहरे से अपनी आँखों को हटा नहीं सके। महिला ने भी सीधे उनकी आंखों में देखा। वह सब कुछ और अपने आसपास के सभी लोगों को भूल गएउन्होंने बतायाजब तक कि किसी ने  कर उन्हें हिलाया नहींतब तक वह उस महिला के चेहरे में ही खोए रहे।

अब तकसमारोह शुरू हो गया था और मार्क को अंगूठियां सौंपने के लिए कहा गया।

वह जल्दी से वहां गए और उन्होंने तेज़ी से अपनी जेब में पड़े डिब्बे में से अंगूठी को निकाला। इस घटना के बादवह इतना शर्मिंदा थे कि उन्होंने अपना पूरा ध्यान समारोह में ही रखा और दुबारा से उस सुंदर महिला को देखने की हिम्मत नहीं की।

1594903939_63eb91bc1b22928b7e992257456d74b9df77e351.jpg
स्रोत: Pinterest.com

जब तक यह समारोह समाप्त नहीं हुआ और लोगों ने चर्च से जाना शुरू नहीं कर दियातब तक मार्क ने फिर से उस महिला को देखने की हिम्मत नहीं की। उन्होंने उस उज्ज्वल चेहरे वाली महिला की तलाश कीजिसने समारोह के दौरान उन्हें बहुत विचलित किया थालेकिन वह उन्हें दिखाई नहीं दी।

निराश हो कर वह भी चर्च से बाहर निकल आए। उन्होंने बताया, "मुझे इस बात का बहुत अफ़सोस था कि मैं उस महिला को फिर से नहीं देख पायामैं बस रोने ही वाला था!" मार्क ने हँसते हुए बताया, "रोमांटिक है ?"

लेकिन फिर अचानक सेवह वहाँ खड़ी दिखाई दीं! उस महिला ने मार्क की आँखों में उसी तीव्र नज़र से देखा और उस पल, वह जान गए थे: उन्हें उनके जीवन का सच्चा प्यार मिल गया है। वह धीरे-धीरे उसकी ओर बढे...

उन्होंने उस महिला को अपनी बात कहने के लिए अपनी पूरी हिम्मत जुटाईजिसका नाम जुडी था। उन दोनों के बीच में बात हुई। चीजें एकदम से काम कर गईं और उन्होंने एक साथ शादी की पार्टी में जाने का फैसला किया।

पार्टी स्थल के रास्ते मेंएक मिनट के लिए भी उनकी बातचीत नहीं रुकी। उन दोनों ने एक दूसरे के साथ ऐसा जुड़ाव महसूस किया कि उन दोनों की नजरें सिर्फ एक-दूसरे पर ही थीं। उन्होंने पूरी शाम नृत्य कियाहंसे और गपशप की और रात के अंत मेंजब लगभग सभी लोग घर जा चुके थेतब भी वे डांस फ्लोर पर नाच रहे थे।

इस अद्भुत शाम को समाप्त करने के लिएमार्क ने धीरे से जुडी को अपनी ओर खींचा और उनके होठों को चूमा। लेकिन इस पर जूडी की प्रतिक्रिया अन्य महिलाओं की तुलना में बहुत अलग थी...

1579118700_1dd9fd5695c95685c10bb5dd607fa37d03729066.jpg

स्रोत: Shutterstock.com

इस बात से जुडी को इतना गुस्सा  गया था कि उसने मार्क को धक्का दे मारा। वह बुरी तरह से कांप रही थी।

दूसरी तरफ मार्कजुडी की इस चरम प्रतिक्रिया से काफी हैरान था और जल्दी से मार्क ने जुडी से माफी मांगीजिसने जूडी को थोड़ा शांत कर दिया। यह कोई बड़ी बात नहीं थीउस चुंबन ने उसे बस हैरान कर दिया थाबाद में जुडी ने मार्क को समझाया।

इस अप्रत्याशित प्रतिक्रिया के अलावामार्क की शाम बहुत ही शानदार ढंग से बीती और उन्होंने अगले दिन जुडी को फिर से मिलने के लिए कहा।

यह जोड़ी कई रोमांटिक डेट्स पर गईजिनके कारण उनका प्यार और गहरा हो गया। उन्हें जल्द ही पता चल गया कि वे अब एक दूसरे के बिना नहीं रहना चाहते हैंऔर सिर्फ दो साल बादउनकी खुद की शादी हुई। उन्होंने लगभग 60 वर्षों तक एक खुशहाल वैवाहिक जीवन बितायालेकिन एक खोज ने सब कुछ बदल दिया...

1579119135_d15c1a25aa5ba0d91b6089b8ae0b10de0551e92b.jpg

स्रोत: Shutterstock.com

जब मार्क और जुडी की शादी हुए 60 वर्ष हो गए थेतब मार्क ने उनकी शादी की सालगिरह के दिन एक स्लाइड शो बना कर जुडी को आश्चर्यचकित करने का फैसला किया।

उन्होंने पुरानी तस्वीरों की खोज शुरू कर दी। उन्होंने अटारी में सभी प्रकार के पुराने बक्से खोजेऔर तब उन्हें वे विशेष बक्सा दिखाई दिया। इसमें उनकी पत्नी की बहुत सारी पुरानी तस्वीरें थींइसलिए बहुत सारी फुटेज थे।

उन्होंने धीरे-धीरे तस्वीरों को देखना शुरू कियाऔर फिर उन्हें वह अनपेक्षित चीज़ दिखाई दीएक ऐसी वस्तु जिसकी उन्होंने कभी उम्मीद नहीं की थी। यह पुराने पासपोर्ट जैसा लग रहा था।

उन्होंने पासपोर्ट को बक्से से बाहर निकाला और धीरे-धीरे पन्नों को पलटना शुरू किया। जब वह अपनी पत्नी की तस्वीर पर पहुंचेतो उसे देख वह मुस्कुराए। वह कितनी छोटी थीलेकिन जब उन्होंने पासपोर्ट पर करीब से नज़र डालीतो उन्हें अपनी ज़िन्दगी का सबसे बड़ा झटका लगा!

1579119517_2e1a8d1b10eb4b9236f7c7cedb620709ccbf1040.jpg

स्रोत: Shutterstock.com

यहाँ कुछ तो गड़बड़ थी... यह सच नहीं हो सकतापासपोर्ट पर दर्ज नाम उनकी पत्नी के नाम से बिल्कुल अलग नाम था।

उन्होंने फिर से यह सुनिश्चित करने के लिए तस्वीर को देखा कि कहीं वह किसी और का पासपोर्ट तो नहीं है। लेकिन नहींवास्तव में वह तस्वीर उनकी पत्नी की ही थी!

उलझन मेंउन्होंने पासपोर्ट और चित्रों को वापस बक्से में रख दिया। शायद यह कोई गलती का नतीजा था। आखिरकारवह दौर अलग थाऔर उस समय पासपोर्ट और पहचान पत्र इतनी सख्ती से नहीं संभाले जाते थे ...

फिर भी यह उन्हें परेशान करता रहा। क्या उनकी पत्नी इतने वर्षों से अपनी पहचान के बारे में उनसे झूठ बोल रही थींऔर अधिक महत्वपूर्ण बातवह ऐसा क्यों करेंगी?

1579120152_f502c96cdad22e7ed60042da7bd3ad3576d5a8db.jpg

स्रोत: Shutterstock.com

मार्क को यह विश्वास करने में मुश्किल हो रही थी कि पासपोर्ट पर दर्ज नाम उनकी पत्नी जूडी के नाम से अलग था ...

इसीलिएअगले दिनउन्होंने जांच करने का फैसला किया। उन्होंने अपनी पत्नी की फोन बुक खोजी ताकि उन्हें उनकी बूढ़ी सास का नंबर मिल सके। जूडी ने कभी भी अपने माता-पिता के बारे में ज्यादा बात नहीं की क्योंकि वह उनके करीब नहीं थीलेकिन शायद जुडी की मां मार्क को उनकी पत्नी के अतीत के बारे में कुछ बता सकती थीं।

फोन की दूसरी तरफ उन्हें एक नाज़ुक सी आवाज़ सुनाई दी, "हेलो?" मार्क ने जल्दी से अपना परिचय दिया और उनसे पूछा कि वह कैसी हैं। जुडी की माँ एक पल के लिए शांत हो गई। और फिर वह बोलीं"मैं किसी जूडी को नहीं जानता ... मेरी बेटी का नाम मैरिएन है।"

यह सुनते के ही मार्क का शरीर कांप उठा। उन्हें बहुत बड़ा झटका लगा और उन्होंने धीरे से फोन काट दिया।वह किससे विवाहित थेउनकी पत्नी ने इन सभी वर्षों के दौरान उनसे झूठ क्यों बोला थाउनके मन को परेशान करने वाले बहुत सारे सवाल थे!

1579120577_308f46b55bab460e753d783dd450bd6333321138.jpg

स्रोत: Shutterstock.com

थोड़ी देर बादजब उन्होंने हॉल में अपनी पत्नी के कदमों को सुनातो उन्होंने उनका सामना करने का फैसला किया। वह अपने हाथ में पासपोर्ट लेकर उनके पास गए और उसे उनके चेहरे के सामने रख दिया। अपने चेहरे पर चिंता की एक झलक के साथउन्होंने पूछा, "यहाँ क्या चल रहा है?"

उनके मन में जुडी के प्रति बिल्कुल भी गुस्सा नहीं थाबस अनिश्चितता और भ्रम था। वह बस यह सुनना चाहते थे कि यह एक मूर्खतापूर्ण गलती थी और किसी तरह की गड़बड़ी थी। वह जानना चाहते थे कि उनका पूरा जीवन एक झूठ पर आधारित नहीं था। लेकिन जब मार्क ने अपनी पत्नी के चेहरे पर नज़र डालीतो उन्हें पता था कि उनके पासपोर्ट में यह कोई एक साधारण गलती नहीं थी।

पासपोर्ट को देखते ही जुडी का चेहरा पीला पड़ गया। घबरा कर उन्होंने मार्क के हाथों से पासपोर्ट को छीन लिया और बोलीं, "मुझे माफ़ कर दो! चलो इस बारे में बैठ कर बात करते हैं, मैं आपको सब कुछ बताउंगी!"

Youtube

स्रोत: Youtube

एक बार लिविंग रूम में पहुँचने के बाद, जुडी ने मार्क को अपनी पूरी कहानी सुनाई। मार्क के पहले चुंबन के कारण जिस तरह से जुडी घबरा गई थीं उसके पीछे कोई कारण था, और यह कोई साधारण सा कारण नहीं था...

ऐसा इसलिए था क्योंकि वह एक बहुत ही हिंसक रिश्ते में थी। यह रिश्ता वास्तव में इतना हिंसक था कि इस कारण उन्हें अपनी ज़िन्दगी गँवा देने का भी डर था। वह भाग कर एक नया जीवन शुरू करने और एक नया नाम चुनने के लिए मजबूर थीं। उन्होंने कभी इस डर से अपने पति को इस बारे में बताने की हिम्मत नहीं की कि वह उसके बारे में बुरा सोचेंगे और शायद उन्हें दोबारा कभी देखना भी नहीं देखना चाहेंगे।

हालाँकि, मार्क ने समझ के साथ अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। वह अब भी अपनी पत्नी से उतना ही प्यार करते हैं।

दंपति अभी भी एक साथ हैं और उतने ही खुश हैं जितना कि वे इस परीक्षा से पहले थे।

1579120847_d81bc52513f360280d29b398cfc49634541de82f.jpg

स्रोत: Shutterstock.com

''आपने अभी जिस लेख को पढ़ा है वह हमारे संपादकों द्वारा लिखी गई एक काल्पनिक कहानी है। इन कहानियों के माध्यम से हमारा उद्देश्य लोगों के दैनिक जीवन में कुछ सकारात्मकता लाना है।''

Source link 

 आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।



No comments:

Post a Comment