बॉलीवुड के ये 5 अभिनेता बन चुके हैं किन्नर, तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे दंग - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

06 October 2020

बॉलीवुड के ये 5 अभिनेता बन चुके हैं किन्नर, तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे दंग

 

बॉलीवुड (Bollywood) में ऐसे कई कलाकार हैं जो अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। वैसे तो अभिनयकर्ताओं की फिल्म इंडस्ट्री में भरमार है, लेकिन अभिनय एक इतना बड़ा शब्द होता है जो लिंग, और भेदभाव जैसी चीजों को नहीं देखता है। कई शानदार अभिनेता हैं जो अपने कई किरदारों के लिए जाने जाते हैं जिनमें से एक है किन्नर का रोल। जी हां, हिंदी सिनेमा के कई अभिनेता खुद को किसी भी रूप में ढालने के लिए तैयार रहते हैं और वह एक किन्नर का भी रोल करने में नहीं हिचचिकाते हैं, तो चलिए आपको बताते हैं कि बॉलीवुड के ऐसे 5 अभिनेताओं के बारे में जिन्होंने किन्नर का किरदार निभाकर सुर्खियां बटोरी।

रवि किशन (Ravi Kishan)
रवि किशन हिंदी और भोजपुरी दोनों सिनेमाओं में अपने अभिनय का सिक्का जमा चुके हैं। रवि किशन ने कई तरह के किरदार किए हैं। यहां तक कि उन्होंने किन्नर का भी किरदार बखूबी निभाया।
ravi kishan
साल 2013 में आई फिल्म बुलेट राजा में वह किन्नर बने थे जिसके किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म में रवि किशन के अलावा सैफ अली खान (Saif Ali Khan), सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) ने भी काम किया था।

प्रशांत नारायणन (Prashant Narayanan)
एक्टर प्रशांत नारायणन ने भले ही कुछ ज्यादा फिल्में नहीं की हैं लेकिन फिल्म मर्डर-2 (Murder-2) में उनके किरदार को खूब सराहा गया था। इस फिल्म में प्रशांत ने एक किन्नर का किरदार निभाया था। इस फिल्म में जिस तरह से उन्होंने एक विलेन का किरदार निभाया था,
prashant narayanan
फिल्म रिलीज होने के बाद इमरान हाशमी (Imran Hashmi) और जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को जितनी लोकप्रियता नहीं मिली थी, उतना प्रशांत को मिली थी।

परेश रावल (Paresh Raval)
परेश रावल के अभिनय की तो बात ही निराली है। हर किसी किरदार में अपने आपको वह एकदम डुबा देते हैं। परेश रावल ने विलेन से लेकर एक कॉमेडियन तक का किरदार बखूबी निभाया। परेश किन्नर के किरदार में भी नजर आ चुके हैं।
paresh raval
साल 1997 में महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की फिल्म तमन्ना में परेश किन्नर बने थे। इस फिल्म में पूजा भट्ट (Pooja Bhatt), और मनोज बाजपेई (Manoj Bajpai) भी नजर आए थे।

आशुतोष राणा (Ashutosh Rana)
आशुतोष राणा भी बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर में शुमार हैं। ज्यादातर फिल्मों में वह एक विलेन के तौर पर नजर आए हैं। आशुतोष ने मशहूर किन्नर राजनेता शबनम मौसी की जिंदगी से प्रेरित फिल्म में काम किया था। इस फिल्म का नाम शबनम मौसी था।
ashutosh Rana
इस फिल्म में आशुतोष राणा ने किन्नर की भूमिका अदा की थी। बता दें कि शबनम मौसी पहली ऐसी किन्नर हैं जिन्होंने चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। यह फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी।

महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar)
महेश मांजरेकर भी अपने समय के उम्दा कलाकारों में से एक रहे हैं। महेश ने भी हाल ही में किन्नर का किरदार किया था। उन्होंने साल 2013 में आई फिल्म रज्जो में किन्नर का किरदार किया था।
Mahesh Manjrekar
फिल्म रज्जो में कंगना रनौत और पारस अरोड़ा मुख्य भूमिका में थे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment