लालू यादव के मेडिकल रिपोर्ट्स सार्वजनिक होने चाहिए? ये जेल में सजा की जगह रिम्स में 5 स्टार का मजा ले रहे हैं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 October 2020

लालू यादव के मेडिकल रिपोर्ट्स सार्वजनिक होने चाहिए? ये जेल में सजा की जगह रिम्स में 5 स्टार का मजा ले रहे हैं

 


चारा घोटाले के मुख्य दोषी लालू प्रसाद यादव लगभग 2 साल से रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। उनका वहां इलाज जारी है, लेकिन किस बीमारी का इलाज हो रहा है इसको लेकर कोई भी मेडिकल रिपोर्ट या अपडेट नहीं है। बड़ी बात ये भी है कि जब से झारखंड में हेमेंत सोरेन की सरकार बनी है तब से लालू को अस्पताल में सुविधाएं मिल रहीं हैं जो इस ओर इशारा करता है कि झारखंड सरकार ने लालू के साथ एक साठ-गांठ कर रखी है।

दरअसल, सजायाफ्ता आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव पिछले दो सालों से रिम्स में अपना इलाज करा रहे हैं। उन्होंने रिम्स में सबसे ज्यादा लंबे समय तक भर्ती होने का रिकार्ड बना दिया है। उनके इलाज को लेकर किसी भी तरह का अपडेट नहीं है। 72 वर्षीय लालू सीबीआई कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद दिसंबर 2017 से झारखंड की बिरसा मुंडा जेल में थे, लेकिन स्वास्थ्य कारणों के चलते अगस्त 2018 से वो रांची के ही रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं।

गौरतलब है कि पहले लालू को अस्पताल के सुपर स्पेशलिटी वॉर्ड में रखा गया था, फिर उन्हें पेइंग वॉर्ड में शिफ्ट किया गया औऱ 5 अगस्त 2020 के बाद से वो रिम्स डायरेक्टर के बंगले पर रहे हैं। रिम्स के स्टाफ से मिली जानकारी बताती है कि लालू रिम्स में सबसे लंबे वक्त के लिए भर्ती होने वाले वाले मरीज बन गए हैं।

रिम्स के डाक्टरों का कहना है कि लालू का शुगर लेवल अब कंट्रोल में है और उनकी स्थिति पहले से बेहतर है। उन्हें डायबिटीज के अलावा हृदय और किडनी से जुड़े हुए रोग है। लालू के इतने लंबे वक्त से अस्पताल में रहने के लेकर डॉक्टर का कहना है कि लालू जब तक अस्पताल में हैं तब तक राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि उनकी सभी तरह की सुविधाओं का ख्याल रखा जाए।

गौरतलब है कि जब तक झारखंड में भाजपा सरकार थी तब तक लालू को अस्पताल में सामान्य सुविधाएं ही मिली जो किसी भी सजायाफ्ता शख्स को मिलती हैं। पेंच वहां है जब राज्य सरकार बदली। दिसंबर में झारखंड की जेएमएम सरकार आने के बाद से लालू की किस्मत बदलती चली गई औऱ सजा के नाम पर अब वो मजा ले रहे हैं। पहले प्राइवेट वॉर्ड औऱ फिर रिम्स डायरेक्टर के बंगले पर रह रहे लालू यादव  को वहां सारी 5 स्टार सुविधाएं मिल रहीं हैं, जो किसी सजायाफ्ता को तो बिल्कुल नहीं मिलती हैं। लालू से वहां उनकी पार्टी के बड़े नेता मिलने जा रहे हैं, बैठकें हो रही हैं। ये साफ दर्शाता है कि जेएमएम लालू को सुविधाएं औऱ संरक्षण देनें में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। झारखंड हाइकोर्ट के वकील राजीव कुमार ने लालू को लेकर कहा कि हाईकोर्ट के तीन न्यायिक आदेशों के बावजूद लालू का रिम्स डायरेक्टर के बंगले पर बने रहना दिखाता है कि उन्होंने कानून का मजाक बना कर रख दिया है।

लालू यादव के इतने लंबे वक्त से रिम्स मे भर्ती होने को लेकर बीजेपी भी लालू और झारखंड सरकार पर हमलावर है बीजेपी का कहना है कि अगर लालू को दिक्कत होती है तो वो कुछ ही मिनट में या तो लालू रिम्स पहुंच सकते हैं या रिम्स के डाक्टर लालू यादव के पास जा सकते हैं तो फिर लालू के इतने लंबे वक्त तक रिम्स में रहने का क्या मतलब है क्या लालू अभी भी ठीक नहीं है।

बिना किसी मेडिकल रिपोर्ट या अपडेट के लालू यादव का इतने लंबे वक्त तक जेल से बाहर रहना, रिम्स में 5 स्टार के मजे लेना साफ दर्शाता है कि लालू को झारखंड सरकार का संपूर्ण संरक्षण मिला हुआ है और झारखंड सरकार उन्हें ये सुविधआएं लगतार देती रहेगी। इसलिए आवश्यकता है कि लालू के मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक किए जाए जिससे आम जनमानस में न्याय के प्रति सम्मान की भावना कायम रह सके।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment