एएनएम और स्टेनो सहित 594 पदों पर निकलीं भर्तियां, जानें कब, कैसे करना है अप्लाई - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

03 October 2020

एएनएम और स्टेनो सहित 594 पदों पर निकलीं भर्तियां, जानें कब, कैसे करना है अप्लाई

 

नई दिल्ली। डायरेक्टोरेट ऑफ हेल्थ सर्विसेस (DHS), असम ने एएनएम, स्टेनो टाइपिस्ट और लैब टेक्निशियन सहित कई अन्य पदों पर 594 रिक्तियों अधिसूचना जारी किया है। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरू होगी। आवेदन प्रक्रिया शुरू होते ही डीएचएस असम भर्ती में इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट dhs.assam.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वहीं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तारीख 21 अक्टूबर, 2020 तक है।

इन 594 पदों में से कुल 545 पद एएनएम की हैं। 16 पद कम्प्यूटर असिस्टेंट, 11 पद सोशल वर्कर, 8 पद जूनियर असिस्टेंट, 7 पद स्टेनो टाइपिस्ट और 3 पद अन्य रिक्तियों के लिए हैं।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु 1 जनवरी, 2020 को 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट मिलेगी।

योग्यता 

1- रेफ्रिजरेटर मैकेनिक: आवेदक को 12वीं पास होने के साथ ही सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई का डिप्लोमा भी होना अनिवार्य है।

2- एएनएम: इस पद के आवेदक को असम सरकार या इंडिया नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग का कोर्स होना जरूरी। साथ ही असम नर्सिंग काउंसिल से रजिस्ट्रेशन भी अनिवार्य है।

3- कम्प्यूटर असिस्टेंट: इस पद के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक होना जरूरी है। इसके साथ ही कम्प्यूटर में 6 माह का कोर्स भी अनिवार्य है।

4- स्टेनो-टाइपिस्ट: इस पद के आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक डिग्री होनी चाहिए और साथ ही स्टेनोग्राफी में डिप्लोमा भी होना चाहिए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment