बॉलीवुड की 5 टॉप हीरोइन जो पढाई लिखाई में रही जीरो नंबर-3 तो बस 5 वीं पास है - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 October 2020

बॉलीवुड की 5 टॉप हीरोइन जो पढाई लिखाई में रही जीरो नंबर-3 तो बस 5 वीं पास है


बॉलीवुड की प्रतिदिन मजेदार व अच्छी से अच्छी और नई से नई न्यूज़ लाते हैं यदि आपको बॉलीवुड की अच्छी व नई और मजेदार न्यूज़ जल्द चाहिए तो हमें अवश्य फॉलो करें।आइए दोस्तों जान लेते हैं।

1. आलिया भट्ट ने12वी तक पढ़ाई की है


 'राजी', 'गली बॉय' जैसी हिट फिल्मों में नजर आ चुकीं आलिया भट्ट ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं हैं।

फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से डेब्यू करने वाली आलिया ने स्कूल के बाद ही फिल्मी करियर शुरू कर दिया था। फिर लगातार मिल रहे ऑफर्स की वजह से 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी।

2. कंगना रनौत ने भी 12वी तक पढ़ाई की है


 बॉलीवुड में अपने दम पर फिल्में हिट करवाने वालीं एक्ट्रेस कंगना रनौत कंगना 12 वीं क्लास में फेल हो गयीं थीं और उसके बाद से उन्होंने आगे पढ़ने का इरादा भी छोड़ दिया और मॉडलिंग के लिए दिल्ली फिर मुंबई आ गईं। कंगना कई बार यह कह चुकी हैं कि शुरू में उनकी अंग्रेजी की वजह से उनका बहुत मजाक उड़ाया जाता था।

3. क्लास 5 तक पढ़ी हैं करिश्मा कपूर


 1991 में आई फिल्म प्रेम कैदी से लोगों के दिलों पर छा जाने वाली करिश्मा ने केवल क्लास 5 तक ही पढाई की है| जी हाँ आपको जानकर हैरानी होगी की करिश्मा के पास डिग्री तो बहुत दूर की बात है हाईस्कूल का सर्टिफिकेट तक नहीं है| वे फिल्म इंडस्ट्री में सबसे कम पढ़ी लिखी अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं इसके बावजूद उन्होंने आपका अलग मुकाम हासिल किया है।

4. काजोल भी 10 वी के बाद फिल्मों में आ गई

 सेंट जोसेफ में हाईस्कूल की पढाई करने के बाद ही काजोल को बेखुदी फिल्म में मौका मिल गया| इसके बाद उनका फोकस सिर्फ फिल्में ही रहीं और आज वे किसी पहचान की मोहताज नहीं| शायद उन्हें इस बात का मलाल होना भी नहीं चाहिए क्यूंकि वो अभिनय के लिए ही मानी जाति हैं।

5. कैटरीना कैफ भी 10वी के आगे नहीं पढ़ पाई


अपने गाने और डांस के जरिये अपनी पहचान बना चुकी कैटरीना को आज बच्चा बच्चा पहचानता है| पर कम ही लोगों को पता होगा की पढाई से इनका भी दूर दूर तक कोई नाता नहीं रहा| मात्र 14 साल की उम्र में मॉडलिंग जगत में अपनी पहचान बना चुकी कैटरीना को काम के शौख के आगे पढाई को त्यागना पड़ा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment