5-10 रुपए के इस सिक्के से खुलेगी आपकी किस्मत, घर बैठे मिलेंगे इतने लाख रुपए - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

19 October 2020

5-10 रुपए के इस सिक्के से खुलेगी आपकी किस्मत, घर बैठे मिलेंगे इतने लाख रुपए


 कोरोना संकट की वजह से बहुत सारे लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है. कई लोगों ने नौकरी जाने की वजह से अपने खुद के बिजनेस शुरू किए हैं तो कुछ लोग कमाई का मौका तलाश रहे हैं. अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं. तो आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं. जी हां, आप घर बैठे लखपति भी बनेंगे और आपको मेहनत करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. क्योंकि कमाई के लिए आपके सिर्फ 5 और 10 रुपए के सिक्के होने चाहिए. इन सिक्कों की तस्वीर को आपको वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी और लोग आपके सिक्का खरीदने के लिए पैसों की बोली लगाएंगे. फिर आप अपने हिसाब से सिक्के बेचकर लाखों कमा सकते हैं. लेकिन कमाई के लिए आपसे पास कौन सा वाला 5-10 रुपए का सिक्का चाहिए और किस तरह से कमाई होगी. इस बारे में आइए जानते हैं.

कौन-सा खोलेगा किस्मत?
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, इंडियामार्ट की वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है. कई ऐसे लोग होते हैं जिन्हें पुरानी चीजें रखने का शौक होता है और यही पुरानी चीजें आपकी किस्मत चमका सकती हैं. कमाई के लिए आपके पास 10 या 5 रुपए का वो सिक्का होना चाहिए जिस पर वैष्णों माता की तस्वीर बनी हो.

सिक्कों की डिमांड तेज
इन दिनों ई-कॉमर्स (e-commerce) वेबसाइट पर भी इस तरह से कमाई करने का तरीका काफी ट्रेंड में है. अगर आपके पास भी माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के 5 और 10 के सिक्के हैं तो आप इनसे पैसा कमा सकते हैं. ये सिक्के 2002 में जारी हुए थे और लोग इन्हें काफी लकी मानते हैं.

कई लोग तो इन्हें अपना लकी चार्म समझकर खर्च करना भी पसंद नहीं करते. जिसका एक कारण ये भी है कि हिंदू धर्म में मां वैष्णो देवी को काफी माना जाता है और पूजा-अर्चना की जाती है. इन सिक्कों को अगर आप बेचना चाहते हैं तो आपकी 10 लाख रुपए तक की कमाई हो सकती है.

कहां बेचें सिक्के?
इंडियामार्ट पर इन नोटों को घर बैठे-बैठे आप अपने अनुसार कीमत तय कर बेच सकते हैं. यहां आप मोलभाव भी कर सकते हैं.

ये नोट भी दिलाएंगे पैसा
5 और 10 रुपए के सिक्कों के अलावा आप नोटों से भी कमाई कर सकते हैं. लेकिन ऐसे नोट जो ब्रिटिश भारत के समय में चलते थे. जी हां, उन नोटों की जानकारी भले ही अब लोगों को ना हो लेकिन ये नोट आज के समय में कमाई का साधन है. पहले 10 रुपए वाले नोट पर अशोक स्तंभ बना होता था और 3 मुंह वाले शेर. अगर आपके पास ऐसे नोट हैं तो आप 1 नोट के बदले 20-25 हजार रु कमा सकते हैं और इसके लिए आपको बाहर जाने की जरूरत नहीं है बल्कि घर बैठे-बैठे ही कमाई कर सकेंगे.


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment